27 को होगी यमुना प्राधिकरण की बोर्ड मीटिंग, जमीन आवंटन समेत कई अन्य महत्वपूर्ण प्रस्ताव हो सकते हैं शामिल

Abhishek Sharma

0 217

Greater Noida (16/11/18) : यमुना प्राधिकरण की बोर्ड बैठक 27 नवंबर को होगी। बैठक में वीवो कंपनी को जमीन आवंटन समेत कई अन्य प्रस्ताव शामिल हो सकते हैं। वीवो ने दो सौ एकड़ के अलावा पांच सौ एकड़ जमीन और लेने की मांग की है जिसमे वीवो की तरफ से वेंडर कंपनियां स्थापित की जाएंगी। वीवो ने एक मुश्त भुगतान करने पर पांच फीसद की रियायत मांगी है।

होने वाली इस बैठक में प्राधिकरण इसका प्रस्ताव भी बोर्ड के सामने रख सकता है। इससे प्राधिकरण क्षेत्र में निवेश करने वाली कंपनियों को एक मुश्त भुगतान करने पर छूट का रास्ता साफ हो जाएगा। प्राधिकरण को भी अपनी आर्थिक स्थिति सुधारने में मदद मिलेगी। प्राधिकरण ने 2015 से संपत्ति की आवंटन दरों में कोई बढ़ोतरी नहीं की है।

प्राधिकरण आगामी बोर्ड बैठक में संपत्ति की आंवटन दरों में बढ़ोतरी कर सकता है।जेवर एयरपोर्ट के निर्माण के लिए पांच सौ करोड़ रुपये देने के प्रस्ताव पर भी बोर्ड की मुहर लग सकती है। एयरपोर्ट के लिए गठित कंपनी नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड निआल में यमुना प्राधिकरण की 12.5 फीसद की हिस्सेदारी है। प्राधिकरण पेट्रोल पंप व होटल के लिए भूखंड योजना लाने की तैयारी में हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.