यमुना प्राधिकरण में हो रहे निर्माण की जांच के लिए सीईओ ने गठित की कमेटी

Abhishek Sharma

94
Greater Noida (31/01/19) : यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में बिल्डर ले आउट प्लान के अनुसार निर्माण नहीं करा रहे हैं, बिल्डर अपनी मनमानी कर ले आउट प्लान से अधिक क्षेत्र में निर्माण कर रहे हैं। प्राधिकरण द्वारा इसके लिए पहले भी एक कमेटी गठित की गई थी। हालांकि बिल्डर फिर भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं, और लगातार अपनी मनमानी कर यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में निर्माण करा रहे हैं।

यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अरुणवीर सिंह ने बताया कि इस प्रकार की शिकायतें मिली हैं कि बिल्डर यमुना क्षेत्र में अपनी मनमानी से निर्माण करा रहे हैं। बिल्डरों के कार्य की समीक्षा के लिए पहले भी एक कमेटी गठित की गई थी। अब फिर से नए सिरे से  सारे जो महाप्रबंधक, परियोजना महाप्रबंधक वित्त, नियोजन महाप्रबंधक और दोनों ओएसडी बीके गुप्ता और एके तिवारी के साथ यह कमेटी बनाई गई है।



यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में 13 प्रोजेक्टों पर फिलहाल कार्य चल रहा है, जिनकी देख रेख यह कमेटी करेगी। उन्होंने कहा कि ले आउट प्लान में हमने ऑडिट कराने का फैसला लिया है। जिससे कि अगर किसी गलत चीज का निर्माण कराया जा रहा है तो उसे इसी स्तर पर रोक दिया जाए, और उसे ठीक करा लिया जाए। क्योंकि बाद में ठीक कराने की सुविधा यमुना प्राधिकरण में खत्म कर दी गई है। यमुना प्राधिकरण में अब कम्पाउंडिंग की सुविधा नहीं है। यहां पर परचेजएबल फ्लोर एरिया रेश्यो भी बंद कर दिया गया है। यह सुविधा न होने के कारण अगर कोई चीज गलत बनाई जाएगी तो वह समनीय नहीं होगी और उसे गिरा दिया जाएगा।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.