अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर यमुना एक्सप्रेसवे का नाम करने जा रही योगी सरकार, जल्द होगी घोषणा

Ten News Network

Galgotias Ad

New Delhi: उत्तर प्रदेश में कुछ हीं महीनों बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव में जीत के लिए बीजेपी हर संभव कोशिश कर रही है। कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी के चुनावी दौरे पर थे इस दौरान उन्होंने कई योजनाओं की शुरुआत की। अभी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी चुनावी रणनीति बनाने को लेकर यूपी के दौरे पर हैं।

बीजेपी यूपी की सत्ता में वापसी के लिए कोई भी कसर छोड़ना नहीं चाहती है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार यमुना एक्सप्रेस वे का नाम बदलने पर भी विचार कर रही है।

आपको बतादें की सूत्रों के मुताबिक यमुना एक्सप्रेस वे का नाम पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा जाएगा। और इसकी घोषणा 25 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी जेवर में कर सकते हैं। 25 नवंबर को पीएम मोदी जेवर में देश के सबसे बड़े एयरपोर्ट का भूमि पूजन करेंगे, इसी दौरान वे यमुना एक्सप्रेस वे का नाम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर करने की घोषणा कर सकते हैं।

अटल बिहारी बाजपेई देश के लोकप्रिय नेता थे, बीजेपी इस फैसले के माध्यम से अटल की को सम्मान देना चाहती है। आपको बतादें कि आगरा से नोएडा को जोड़ने वाले 165 किमी लंबे यमुना एक्सप्रेसवे का उद्घाटन साल 2012 में यूपी के तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया था। यह 6-लेन 165 किलोमीटर लंबा एक्सप्रेसवे है जो राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में ग्रेटर नोएडा को उत्तर प्रदेश में आगरा से जोड़ता है।

चुनाव से पहले बीजेपी इस तरह के फैसले से ब्राह्मण वोटरों को साधने की कोशिश कर रही है। लेकिन इसका असर कितना होगा ये तो आने वाले वक्त में चुनावी परिणाम से पता चलेगा। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार कई शहरों और योजनाओं के नाम बदलने का काम कर चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.