अमिताभ बच्चन के सबसे बड़े प्रशंसक ने “वर्ल्ड फैन्स डे” पर किया रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन

ROHIT SHARMA / RAHUL JHA

0 151

दिल्ली :– आज से ठीक 37 साल पहले अमिताभ बच्चन साहब फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान बुरी तरह घायल हो गए थे और इस दौरान उन्होंने मौत से एक लंबी जंग लड़ी थी। एक समय ऐसा भी आया था जब डॉक्टर्स की टीम ने उन्हें “क्लिनिकली डेथ” घोषित कर दिया था और फिर एक बहुत लंबा दौर चला था।



दुआओं का पूजा अर्चना का और विश्व के हर कोने में, हर मंदिर, मस्जिद, गिरजाघर और गुरुद्वारे में बच्चन साहब की सलामती के लिए दुआएं मांगी गई और ईश्वर ने भी एक चमत्कार किया और 2 अगस्त 1982 के दिन उनको जीवनदान दिया और आज ही के दिन 2 अगस्त को वह हमारे बीच में लौट कर आए। इसी खुशी को हर वर्ष दुनिया भर में अमिताभ बच्चन के फैंस “वर्ल्ड फैंस डे” के तौर पर मनाते हैं। इस वर्ष इस मौके पर नॉर्थ इंडिया में इस कार्यक्रम का आयोजन 2 अगस्त शाम को इस्लामिक सेंटर में किया गया।

बॉलीवुड में बीग बी के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन के फैन विनीत चौधरी द्वारा दिल्ली के इस्लामिक सेंटर में फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग कराई गई। जिसे देखने के लिए भारी संख्या में लोग पहुंचे। इस दौरान कार्यक्रम को देखने आए लोगों को विनीत चौधरी द्वारा अमिताभ बच्चन की जिंदगी से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातों के बारे में भी बताया गया। फिल्म के दौरान सभागार सीटियों व तालियों से गूंज उठा।

वही इस कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन के बड़े फैन विनीत चौधरी ने अमिताभ बच्चन के सभी फिल्मों के गाने गाकर दर्शकों को ताली बाजने को मजबूर कर दिया । आपको बता दे कि विनीत चौधरी ने शोले फ़िल्म का गाना ये दोस्ती हम नही तोड़ेंगे , फ़िल्म कुली का सारे दुनिया का बोझ हम उठाते है , एक चोर और एक सिपाही , प्यार में दिल दे , दिलवर मेरे कब तक मुझे ऐसे तड़पाओगे , अरे दीवानों मुझे पहचानों जैसे गाने गाये।

वहीं दूसरी ओर अनिंदिता, सतीश सचदेवा, मोहना, विजय बमनियाल ने भी अपनी गायिकी से लोगों को थिरकने पर मजबूर कर दिया।

विनीत चौधरी ने बताया कि एक दौर हुआ करता था जब अमिताभ बच्चन की फिल्मों के प्रसारण के दौरान सिनेमा घरों में तालियां बजाई जाती थीं। आज के दौर में दर्शक चुपचाप बैठकर फिल्म देख आते हैं।

अमिताभ की फिल्में जब सिनेमा घरों में लगती थीं तो तो टिकटें ब्लैक में बिकती थीं। वहीं सिनेमा घरों के बाहर लंबी-लंबी कतारें लगती थीं। उस समय को याद दिलाने और शोले फिल्म के 44 वर्ष पूरे होने पर हमने ये स्पेशल स्क्रीनिंग कराई है।

Video Highlights: A Musical Tribute to Friendship of Sholay's Jai & Veeru - Yeh Dosti Hum Nhi Todenge by Vineet Chaudhary
Video Highlights: A Musical Tribute to Friendship of Sholay’s Jai & Veeru – Yeh Dosti Hum Nhi Todenge by Vineet Chaudhary

गौरतलब है कि विनीत चौधरी खुद को अमिताभ बच्चन का सबसे बड़ा फैन बताते हैं। ये पिछले लंबे समय से अमिताभ बच्चन को भारत रत्न दिए जाने की भी मांग करते आ रहे हैं। अमिताभ बच्चन भी विनीत चौधरी से कई बार मुलाकात कर चुके हैं।

इस कार्यक्रम में आए लोगों को विनीत चौधरी द्वारा अमिताभ बच्चन की जिंदगी से जुडे कई महत्वपूर्ण तथ्यों के बारे में भी बताया गया। इस दौरान सभागार सीटियों व तालियों से गूंज उठा। वहीं इस कार्यक्रम में अमरजीत सिंह कोहली, कविता कुमारी, टेन न्यूज़ के संस्थापक गजानन माली, रीना धनकर, विजय बमणियाल, सुरेंद्र जैन, कर्नल राम रंग, डॉ विमल, वीपी सिंह समेत कई अन्य गणमान्य लोगों को सम्मानित किया गया।

Video Highlights: A Musical Tribute to Friendship of Sholay’s Jai & Veeru – Yeh Dosti Hum Nhi Todenge by Vineet Chaudhary

 

Photo Highlights: A Musical Tribute to Friendship of Sholay’s Jai & Veeru – Yeh Dosti Hum Nhi Todenge by Vineet Chaudhary

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.