नोएडा स्टेडियम में बड़े स्तर पर होगा योग दिवस का आयोजन, ढाई हजार से अधिक लोग रहेंगे मौजूद

Abhishek Sharma / Rahul Kumar Jha

0 170

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर नोएडा में कई जगहों पर योग का कार्यक्रम आयोजित होगा। जिसमें सेक्टर और सोसायटियों के साथ ही नोएडा स्टेडियम में सबसे बड़ा कार्यक्रम होगा। नोएडा स्टेडियम में होने वाला सबसे बड़ा कार्यक्रम नोएडा एंटरप्रिन्योर असोसिएशन, भारत विकास परिषद और प्राधिकरण आयोजित करा रहा है।


योग दिवस के मौके पर नोएडा में करीब 2500 से अधिक लोग भाग लेंगे। इस कार्यक्रम में मिस फेमिना कोयल राणा शिरकत कर रही हैं। वहीं, योग गुरु डॉ राजेश पंवार के साथ कई अन्य प्रशिक्षित योग गुरु की निगरानी में योग का कार्यक्रम होगा।

एनईए अध्यक्ष विपिन मल्हन ने आज प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि नोएडा स्टेडियम के फुटबॉल ग्राउंड में होने वाले इस कार्यक्रम में लगभग ढाई हजार लोगों के एक साथ योग करने का इंतजाम होगा। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में गौतमबुद्धनगर के सांसद डॉ महेश शर्मा व नोएडा विधायक पंकज सिंह समेत शहर की कई बड़ी हस्तियां यहां पर मौजूद रहेंगी।

योग दिवस का आयोजन नोएडा स्टेडियम के फुटबॉल ग्राउंड में सुबह 7 बजे शुरू होगा और लगभग 8:15 तक इसका समापन करा दिया जाएगा। योग दिवस पर शहर की विभिन्न सामजिक संस्थाएं, यहाँ के नागरिक बड़ी संख्या में हिस्सा लेंगे। वहीं नोएडा के 7 स्कूलों के करीब 400 बच्चे भी यहाँ पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे।

विपिन मल्हन ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि योग दिवस पर ज्यादा से ज्यादा लोग यहां पर पहुंचे, ताकि उन्हें मानव जीवन में योग का महत्व समझ आ सके। उन्होंने बताया कि योग में शामिल होने वाले सभी लोगों को योग करने के लिए अलग से टी-शर्ट भी प्रदान की जाएगी।

वहीं योग गुरु डॉ. राजेश पंवार ने बताया कि योग लोगों के जीवन में बेहद महत्वपूर्ण है , लोगों को नियमित रूप से योग को अपनी दिनचर्या में जोड़ना चाहिए। योग से कई प्रकार की कुष्ठ बीमारियां भी बड़ी आसानी से दूर हो सकती है। योग मानव जीवन में दवाइयों से भी बेहतर कार्य करता है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.