23 नवंबर को होगा युवा कांग्रेस की ‘यंग इंडिया के बोल’ भाषण प्रतियोगिता का फाइनल

Ten News Network

Galgotias Ad

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने आज ‘यंग इंडिया के बोल’ भाषण प्रतियोगिता के संधर्ब में प्रेस कांफ्रेंस की | उन्होंने कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी जी की सोच के अनुरूप ‘यंग इंडिया के बोल’ भाषण प्रतियोगिता एक ऐसा मंच है जिसमें भाग लेकर कोई भी युवा अपनी राजनीतिक हिस्सेदारी सुनिश्चित कर सकता है। आपको बतादें कि यंग इंडिया के बोल प्रतियोगिता को अखिल भारतीय स्तर पर सितम्बर में लांच किया गया था। जिसने देशभर से 11 हज़ार युवा शामिल हुए, यह भाषण प्रतियोगिता देश के प्रत्येक ज़िले और राज्यों में आयोजित की जा चुकी है।

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि देश भर में मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों को लेकर युवा ग़ुस्से में है और युवा कांग्रेस ऐसे बेबाक़ और निडर युवाओं को मंच प्रदान करती है। 21, 22 और 23 नवम्बर को तीन दिवसीय प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी। इससे पहले यह प्रतियोगिता ज़िला स्तर पर आयोजित की गई जिसमें प्रत्येक जिले से 5 वक्ताओं को निष्पक्ष ज्यूरी द्वारा चुना गया। ज़िलों के चुने गए प्रतिभागियों ने राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लिया।

इंडिया यूथ कांग्रेस की राष्ट्रीय भाषण प्रतियोगिता “यंग इंडिया के बोल” का फ़ाइनल कार्यक्रम 23 नवम्बर को युवा कांग्रेस मुख्यालय नई दिल्ली में आयोजित होगा। जहां देशभर के चुनिंदा युवा वक्ता, बढ़ती महंगाई, कोरोना कुप्रबंधन, तीन काले कृषि क़ानून, युवा बेरोज़गारी और महिला सुरक्षा जैसे विषयों पर अपनी बात रखेंगे।

राज्य स्तर के विजेता राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे। इस दौरान भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और दिल्ली प्रभारी भईया पवार ने कहा कि प्रतियोगिता के फ़ाइनल में राज्य स्तर के विजेताओं को वक्ता के तौर पर आमंत्रित किया गया है। विजेताओं को ज़िला राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर युवा कांग्रेस के प्रवक्ता के तौर पर नियुक्ति प्रदान की जायेगी।

इस मौके पर भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव, राष्ट्रीय महासचिव और दिल्ली प्रभारी भईया पवार, राष्ट्रीय महासचिव सीताराम लंबा, राष्ट्रीय सचिव मनीष चौधरी, शिवी चौहान उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.