जब प्रधानमंत्री मोदी से पिटे जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे तमिलनाडु के किसान

Galgotias Ad

Story and Pic by- Saurabh Shrivastava

दिल्ली के जंतर मंतर में पिछले 2 महीनो से अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे किसानों ने आज विरोध प्रदर्शन का फिर एक अजब तरीका अपनाया।

एक किसान अपनी मांगो को लेकर जंतर मंतर पर लगे नीम के पेड़ चढ़ गया जिसे वहां पर तैनात पुलिस के जवानों ने मशक्तत के बाद नीचे उतारा। उसके बाद भी किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी रहा।

जब जंतर-मंतर पर नरेंद्र मोदी से पिटे किसान

वैसे भी तमिलनाडु के किसान हमेसा विरोध का नया तरीका अपनाते है।

आज भी किसानों ने विरोध का एक नया तरीका अपनाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुखोटा लगाए एक व्यक्ति ने तमिलनाडु के किसानों को पूरे जंतर मंतर में दौड़ा – दौड़ा के डंडे मरे और किसान उसके डंडे की मार से बचने के लिये इधर उधर भागते रहे और मोदी का मुखोटा पहना मोदी बना हुआ व्यक्ति किसानों पर डंडे मरता रहा ।
वहीँ किसानों का मानना है कि हम इस उम्मीद से दिल्ली आए थे की केंद्र में बैठी सरकार किसानों की हितैसी है और हमारी आवाज़ सुनेगी पर 2 महीने हो गए हमें जंतर मंतर पर धरना देते हुए पर मोदी व उनकी सरकार पर कोई असर नहीं हुआ.
एक किसान ने अपनी व्यथा बताते हुए कहा की, “अब ये लगने लगा है कि पिछली सरकारों की तरह भी ये मोदी सरकार है जो किसानों की नहीं सुन रही है ऐसा ही चला तो किसान इसी तरह कर्जो की बोझ के नीचे दबता चला जायेगा और मरता रहेगा।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.