एसटीफ नॉएडा ने गिरफ्तार किया ज़ेवर काण्ड का कुख्यात अपराधी, गाड़ी-हथियार बरामद

Galgotias Ad

आशीष केडिया

एसटीफ नॉएडा ने बीती रात ज़ेवर कांड में शामिल कुख्यात अपराधी और 12,000 के इनामिया अनिल बावरिया पुत्र मेघ सिंह , भरतपुर , राजस्थान को थाना पिलखवा हापुर क्षेत्र से गिरफ़्तार किया है । इस पर डकैती, डकैती के साथ हत्या और ऐक्सल फेंक कर हाइवे पर लूट जैसे कई संगीन मुक़दमे उत्तरप्रदेश , राजस्थान और मध्यप्रदेश में दर्ज है।

कुछ महत्वपूर्ण घटनाओं में इसकी दो घटना 2000 की है जिसमें 10-15 लोगों के साथ इसने जिगर कालोनी मुरादाबाद में एक डॉक्टर और सर्राफ़ के घर में करोड़ों की डकैती डाली और डॉक्टर को गोली मारकर घायल कर दिया। इस घटना का अनावरण अब तक नहीं हो पाया था।

2003 में इसने थाना मझोला मुरादाबाद क्षेत्र में हाइवे पर दिल्ली से  मुरादाबाद की तरफ़ जा रही सीयलो कार को ऐक्सल मारकर रुकवा लिया उस कार में  2 व्यापारी और उनके घर की 3 महिलायें थी दोनो व्यक्तियों की गोली मारकर हत्या कर दी और उनके पास से करोड़ों के हीरे जवाहरात और गहने लूट लिए थे।

2004 में थाना मोगर्रा,मथुरा क्षेत्र में हाइवे पर बबूल का पेड़  काटकर डाल कर रोड होल्डउप की एक बड़ी घटना को अंजाम दिया जिसमें अनिल ने अपने गैंग के साथ मिलकर 5 गाड़ियों ( 2 बस , 1 ट्रक और 3 कार) में लूट पाट की और 2 व्यक्तियों को गोली मार दी जिसमें से एक की मृत्यु हो गई।

पुलिस का दबाव बढ़ने पर राजस्थान भाग गया और इसने उसके बाद कई घटनाए भरतपुर , पुष्कर और अलवर में की।

2017 में थाना ज़ेवर क्षेत्र में संगीन घटना को अंजाम दिया जिसमें सिकंदरबाद रोड पर कार का टायर पंक्चर कर रोक लिया और उसमें बैठी महिलाओं के साथ अभद्रता की और एक आदमी की गोली मारकर हत्या करके लूटपाट कर ली।

इसके पास से इन्नोवा कार , 1 तमंचा 312 बोर और कारतूस बरामद हुए है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.