नोएडा के निर्माणधीन इमारत की शटरिंग गिरने से 4 मजदूरों की मौत , 6 घायल

140

दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर 94 में कैपिटल सिटी बीपीटीपी बिल्डिंग की शटरिंग गिरने से कई मजदूर मलबे के नीचे दब गए । इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई जबकि छह अन्य लोग घायल हो गए , घायलों में दो लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है।

नोएडा के थाना 39 थाना इलाके के सेक्टर 94 में चल रहे बीपीटीपी के प्रोजेक्ट द कैपिटल सिटी बिल्डिंग की साईट पर अचानक सेटरिंग गिर जाने से उस समय अफरा-तफरी मच गयीं , जब इसका ऊपर से अचानक शटरिंग निकलकर नीचे गिर गई ।

मौके पर पहुंचे पुलिस ने शटरिंग के नीचे दबे हुए 10 मजदूरों अशोक, विजयपाल, महेश, अजय, शादाब, नौशाद, करण, नसरुल, राम जय कुमार और चक्रधारी को बाहर निकाला । इन सभी को नोएडा और दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया । वही दूसरी तरक इलाज के दौरान नौशाद, राम जय कुमार, करण और अशोक की मौत हो गई ।

आपको बता दे कि अन्य घायलों में से दो की हालत गंभीर बनी हुई है । वही इस मामले में पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है । उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है , पहली नजर में मामला बिल्डर की लापरवाही का लग रहा है । इस संबंध में मृतकों के परिजनों की ओर से तहरीर मिलने पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

वही दूसरी तरफ घटना की वजह से सेक्टर 94 की निर्माणाधीन साइटों पर काम कर रहे मजदूरों में हड़कंप मच गया है । मौके पर हजारों की संख्या में मजदूर एकत्र हो गए थे जिन्हें पुलिस ने समझा बुझा कर वहां से हटाया।

अभी कुछ महीने पहले ग्रेटर नॉएडा के शाहबेरी गांव में भी बारिश के दौरान 2 इमारतें ताश के पत्तों की तरह बिखर गयीं थीं । जिसके मलबे में दब कर 9 लोगों की जिंदगियां काल के गाल में समा गयीं थीं । हादसे के बाद प्रशासन ने अवैध निर्माणों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही का आश्वासन दिया था और कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था ।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.