विपक्षी एकजुट-ता की और कोशिश, शरद यादव का साझी विरासत बचाओ सम्मेलन आज

Galgotias Ad

ROHIT SHARMA

NEW DELHI : नीतीश कुमार के भाजपा से हाथ मिलाने से नाराज जनतादल यूनाइटेड के वरिष्ठ नेता शरद यादव ने विपक्षी दलों को इकठ्ठा कर अपना सियासी दम दिखाने का फैसला किया है। इस कसरत के तहत शरद के नेतृत्व में  ‘साझी विरासत बचाओ सम्मेलन’ के लिए विपक्ष की 17 पार्टियों के नेताओं की आज दिल्ली के कंस्टीटूशन क्लब ऑफ़ इंडिया में बैठक शुरू होने जा रही है । जदयू में फूट को हवा देने और शरद के पीछे खड़े होने का संदेश देने के लिए विपक्ष के बडे नेता इस सम्मेलन में शरीक होंगे। विपक्षी नेताओं को साझी विरासत बचाओ सम्मलेन के बहाने जुटाने की अपनी पहल में बड़े नेताओं के शामिल होने का दावा खुद शरद ने किया। साथ ही इस सम्मेलन के द्धारा आगे की रणनीति तैयार की जाएगी |

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, एचडी देवेगौड़ा और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के इसमें मौजूद रहने की संभावना है। मगर माना जा रहा कि नीतीश कुमार को जदयू और बिहार में सीधी राजनीतिक चुनौती दे रहे शरद के हाथ मजबूत करने को माकपा नेता सीताराम येचुरी, भाकपा के डी राजा के साथ राजद, सपा, बसपा, तृणमूल कांग्रेस समेत कई दलों के नेता सम्मेलन में शरीक होंगे।
हालांकि पार्टी शरद को ताकत देने और विपक्षी एकजुटता की बुनियाद दुरूस्त करने के लिए अपने वरिष्ठ नेताओं गुलाम नबी आजाद और अहमद पटेल को तो भेजेगी ही।
Leave A Reply

Your email address will not be published.