ग्रेटर नोएडा के सेक्टर डेल्टा 1 में गंदगी की वजह से डेंगू का प्रकोप बढ़ा, निवासियों में भारी रोष

242

Rohit Sharma / (Photo/Video- Baidyanath Halder)

 

ग्रेटर नोएडा में स्थित सेक्टर डेल्टा 1 के निवासियों को काफ़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आपको बता दे कि इस सेक्टर में गंदगी की वजह से डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है । जिससे कारण एक सप्ताह पहले 6 साल की बच्ची की मौत भी हो चुकी है । साथ ही इस सेक्टर में 30 प्रतिशत निवासी डेंगू बीमारी से ग्रस्त है । वही इस सेक्टर में बढ़ रही समस्याओं से परेशान होकर निवासी सड़कों पर उतर आए ।

दरअसल इस सेक्टर में बढ़ रही समस्याओं को लेकर काफी बार निवासियों ने प्राधिकरण के अधिकारियों से शिकायत की , लेकिन आज तक इस सेक्टर की समस्याओं का समाधान नही हो पाया । साथ ही बढ़ती गन्दगी से निवासियों का रहना मुश्किल होता जा रहा है ।

साथ ही इस सेक्टर में बढ़ रही समस्याओं का समाधान न होने पर आज निवासियों ने ग्रेटर नोएडा विधायक तेजपाल नागर को बुलाया । वही निवासियों की समस्याओं से अवगत होने के लिए विधायक तेजपाल नागर मौके पर पहुँचे । उन्होंने इस सेक्टर की समस्याओं से हो रहे परेशान निवासियों से बातचीत की । 

वही दूसरी तरफ निवासियों ने विधायक तेजपाल नागर को बताया की डेल्टा 1 के पार्को , सड़कों पर कूड़ा फैला हुआ है । जिसको साफ करने के लिए सफाई कर्मचारी नही आ रहे है , जिसके कारण इस सेक्टर में बीमारी फैल रही है । साथ ही इस सेक्टर में सीवर जाम पड़े हुए है , अगर तेज बारिश हो जाए तो सेक्टर की सड़कों पर पानी भर जाता है , जिससे घर से निकलना भारी पड़ जाता है । 

वही उन्होंने बताया की शाम होते ही सेक्टर के पार्कों और ग्रीन बेल्टों में कुछ संदिग्ध लोग शराब पीकर यहाँ के निवासियों को परेशान करते है , जिससे इस सेक्टर में डर का माहौल बना हुआ है, कहीं कोई बड़ी वारदात न हो जाए । साथ ही इस सेक्टर में सड़कों पर स्ट्रीट लाइट काफी समय से खराब है , जिसकी शिकायत प्राधिकरण के अधिकारियों को दी जा चुकी है , लेकिन उसका भी समाधान नही हो पाया ।

वही इन सभी समस्याओं को संज्ञान में लेते हुए विधायक तेजपाल ने प्राधिकरण के अधिकारियों को मौके पर बुलाया , साथ ही सभी समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान करने का निर्देश भी दिया । 

खास बात यह है कि काफी समय से डेल्टा 1 के निवासी सेक्टर में बढ़ रही समस्याओं को लेकर काफी समय से शिकायत कर रही थी , लेकिन प्राधिकरण के अधिकारियों ने उस समाधान का हल नही किया । वही जब विधायक के कहने पर सभी अधिकारी मौके पर पहुँचकर समस्याओं का समाधान करने में लग गए । अगर प्राधिकरण के अधिकारी इस समस्या का पहले ही निस्तारण कर देते तो आज ये नौबत नही आती। 

वही इस समस्याओं से अवगत हुए दादरी विधायक तेजपाल नागर ने टेन न्यूज़ से बातचीत करते हुए बताया की ग्रेटर नोएडा के डेल्टा 1 में गंदगी , आवारा पशुओं का आना , संदिग्ध लोग इस सेक्टर में आकर शराब पीकर लोगों से मारपीट , स्ट्रीट लाइट खराब आदि काफी शिकायत मिली है । जिसको लेकर पुलिस व प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जल्द से जल्द इस सेक्टर की समस्याओं का समाधान करें। वही पुलिस विभाग को निर्देश दिए की इस सेक्टर में पीसीआर गस्त करे जिससे संदिग्ध लोगों के खिलाफ कार्यवाही की जाए | साथ ही इस सेक्टर का फिर से विधायक दौरा करेंगे कि आखिर समाधान हुआ है या नही ।

वही दूसरी तरफ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के डीजीएम पी के कौशिक से इस विषय में टेन न्यूज़ ने सम्पर्क किया तो कोई जवाब नहीं मिला |

फिलहाल समस्याओं से परेशान निवासियों में काफी रोष है । उन्होंने अपनी शिकायत विधायक को दे दी है । अब देखने वाली बात होगी कब तक इस सेक्टर में बढ़ रही समस्याओं का समाधान होगा।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.