ग्रेटर नोएडा में बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा गणेश उत्सव , मशूहर कलाकारों ने बांधा समा

130

Saurabh Kumar / Baidyanath Halder

 

विघ्‍नहर्ता भगवान गणपति के जन्मोत्सव के और मूर्ति की स्‍थापना के साथ ही कल से पुरे देश में 10 दिनों उत्साह और उल्हास से मनाया जाने वाला पर्व गणेशोत्सव शुरू हो गया है। आपको बता दे कि 10 दिन तक चलने वाला यह उत्‍सव गणेश चतुर्थी से शुरू होकर अनंत चतुर्दशी के दिन समाप्‍त होता है।

खासबात यह है की हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी ग्रेटर नोएडा के गणराज महाराष्ट्र मित्र मंडल ट्रस्ट द्वारा भगवान गणेश की प्रतिमा सम्राट मिहिर भोज पार्क में स्थापित की गई है। गणेश उत्सव के दौरान भक्तों की संभावित भीड़ को देखते हुए एक विशाल पंडाल सजाया गया है।

गणेश उत्सव की शुरुआत शाम 6 बजे विधिवत तोर से गणेश आरती के साथ हुई।इसके बाद भगवान गणेश की पूजा-अर्चना के लिए भक्तों का हुजूम उमड़ा पड़ा । इस वर्ष पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए इको फ्रेंडली गणेश देखने को मिली। जिसे लोगों द्वारा भी काफी सरहाया गया। दरअसल मुंबई से गणेश की इको फ्रेंडली मूर्ति मंगवाई गयी है , जोकि पूरी तरह से मिट्टी की है । साथ ही सजावट तथा पंडाल के निर्माण में भी पर्यावरण का खास ख्याल रखा जायेगा।

इसके उपरांत प्रांजल राघव दवरा भाजन कार्यक्रम में प्रस्तुती दी गयी और माहौल को भक्तिमय कर दिया। अगले 10 दिनों तक इसी प्रकार के विभिन कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.