स्वच्छता सर्वेक्षण के फीडबैक में नोएडा शहर को मिला पांचवा स्थान , लोगों को जागरूक होने की है जरूरत , बदल सकती है रैंक

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नोएडा :– देश के सभी शहर स्वच्छता अभियान में सही रैंकिंग पाने के लिए हर प्रयास में जुटा हुआ है , वही नोएडा शहर के नोएडा प्राधिकरण , प्रशासन , फोनरवा और आरडब्ल्यूए लगातार नोएडा को स्वच्छ बनाने के लिए मुहिम से जुड़े हुए है , जिससे स्वच्छता अभियान में पहले रैंक पर आ सके ।

आपको बता दे कि स्वक्छ सर्वेक्षण 2019 को लेकर नोएडा प्राधिकरण ने बहुत से काम किए है , जैसे कि हर जगह हाईटेक शौचालय , डस्टबिन , सड़को को साफ करवाना , सड़को पर कूड़ा न फैले जिसको लेकर लोंगो को जागरूक करना तमाम कार्य किए है ।

खासबात यह है कि नोएडा प्राधिकरण के द्वारा हो रहे स्वच्छ कार्य को लेकर सभी निवासियों से फीडबैक मांगें गए थे , जिसमे अभी तक कुछ ही निवासियों ने अपनी रुचि दिखाई । जिससे कारण स्वच्छता सर्वेक्षण के फीडबैक में नोएडा शहर पाचवे स्थान पर है , लेकिन यह बात घबराने वाली नही है ,क्योंकि यह नंबर लगातार बदलता रहता है । साथ ही 31 जनवरी तक सर्वेक्षण पर वोटिंग प्रक्रिया चलती रहेगी । जिसमे अभी भी सभी निवासी ज्यादा से ज्यादा पॉजिटिव फीडबैक देने के साथ ही शहर को स्वच्छ रखने का प्रयास करने होंगे ।



वही जब तक इस अभियान में जनता नही जुड़ेगी , कुछ नही होगा । दरअसल नोएडा शहर को साफ या गन्दा बनाने में जनता की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है । जन तक नोएडा शहरवासियों की प्राथमिकता में स्वच्छता अभियान नही रहेगा , तब तक स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 में पहला नंबर पाना आसान नही होगा ।

जिससे लोगों को अब जागरूक होने की जरूरत है , जो लोग नोएडा के निवासी है वो ज्यादा से ज्यादा स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 में अपना फीडबैक देकर साथ ही नोएडा शहर को स्वच्छ बनाए ।

वही इस मामले में नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी राजेश सिंह का कहना है कि प्राधिकरण द्वारा स्वच्छता अभियान में बेहतर रैंकिंग लाने को लेकर कार्य कर रही है , वही इस अभियान में आम जनता की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है । जिससे आम लोगों को भी सहयोग करना चाहिए ।

साथ ही उनका कहना है कि स्वच्छता अभियान में नोएडा शहर को लाने के लिए लोगों को ज्यादा से ज्यादा पॉजिटिव फीडबैक देने के साथ साथ शहर को स्वच्छ रखने के प्रयास करने होंगे ।

फिलहाल नोएडा प्राधिकरण की तरफ स्वच्छता अभियान को लेकर कार्य कर चुकी है , अब लोगों को जागरूक होने की जरूरत है , जिससे नोएडा शहर को स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 में बेहतर रैंक मिल सके ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.