नोएडा पुलिस ने 7 लूटेरों को किया गिरफ्तार , लूट के समान किए बरामद

95

नोएडा में जहां एक तरफ लूट व चैन स्नैचिंग की वारदातो को आपराधी अंजाम दे रहे है, तो वहीं नोएडा पुलिस भी ऐसे आपराधियों की धड़ पकड़ में लगी हुई हैं। और आज नोएडा के दो अलग अलग थानो में लूट व चैन स्नैचिंग के 7 आरोपियों को नोएडा पुलिस ने पकड़ा हैं जिसमें इनके पास से लूटे हुए 11 मुबाईल फोन, 2 पीली धातू की चैन, तंमचे, चाकू व कुछ नगदी बरामद हुई हैं। आमतौर पर यह लूटेरे अपनी शौक पूरे करने के लिए लूट व चैन स्नैचिंग जैसे घटनाओ को अंजाम देते थे। लेकिन कल रात नोएडा पुलिस ने इन्हें चैकिंग के दौरान पकड़ लिया।

नोएडा के एसपी सिटी ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि नोएडा में थाना 58 और थाना फेज 3 पुलिस ने 7 ऐसे लूटेरो को पकड़ है जोकि नोएडा शहर में लूट व चैन स्नेचिंग की घटनाओ को अंजाम दे रहे थे। जिसमें से थाना 58 पुलिस ने चार लूटेरो को पकड़ा हैं जिसमें इनके पास से 2 कीमती पीली धातू कू चैन, एक स्कूटी व तमंचे बरामद हुए हैं,.

वहीं इन चारो आरोपी की अपराधिक इतिहास काफी लंबा है चारो लोगो पर अलग अलग थानो में 8 से 10 मुकदमे हर एक आरोपी पर दर्ज हैं। यह चारो आरोपी ऑटो चालक हैं व मजदूरी का भी काम करते है पैसे व अपने ऐशो आराम के पूर्ति के लिए सूनसान जगहो पर जा रही अकेली महिला के साथ छपटटा मारकार चैन छीनने का अपराध करते थे। वही अपराध करने के उपरांत माल को रास्ते चलते हुये व्यक्तियों को सुनार से चैक कराने के बाद बचे देते थे। और पैसे को आपस में बांट लेते थे। साथ ही इस तरह से क्राइम करने का तरीका इन्हें मूवी व क्राइम सीरियल देखकर करते थे।

वहीं दूसरी तरफ थाना फेज 3 पुलिस ने तीन आरोपियों को पकड़ा हैं जोकि दिल्ली एनसीआर में मोबाइल छिनने की घटनाओ को अंजाम देते थे। यह लोग टी-शर्ट के ऊपर शर्ट पहने रहते है और घटना करने के बाद अपनी शर्ट उतार देते थे ताकि पुलिस इन्हें न पहचान पाएं। पुलिस को इनके पास से लूट व स्नैचिंग के 11 फोन बरामद हुए हैं। इस तरह नोएडा में दो थानो की पुलिस ने कुल 7 लूटेरो को पकड़ा हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.