केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने राजकीय इंटर कॉलेज में छात्रों से किया संवाद, प्रधानमंत्री द्वारा लिखित पुस्तक का किया वितरण

95

नोएडा – हर स्टूडेंट के जीवन में बोर्ड एग्जाम की काफी अहमियत होती है. वहीं आए दिन बोर्ड एग्जाम को लेकर कई खबरें देखने को मिलती है जिसमें बच्चे एग्जाम की टेंशन की वजह से खुद को नुकसान पहुंचा देते है देश में एग्जाम के डर और टेंशन के चलते कई स्टूडेंट सुसाइड कर लेते हैं. जो काफी चिंताजनक है, मोदी ‘मन की बात’ में भी इस पर चिंता जता चुके हैं बच्चो के एग्जाम के डर को भागने के लिए और इन सब बातो के समाधान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्टूडेंट्स के लिए लिखी और लॉन्च भी किया गया। किताब का नाम ‘एग्जाम वॉरियर्स’ है, जिसका अर्थ है ‘परीक्षा के योद्धा’. यह किताब बोर्ड एग्जाम की तैयारियों पर आधारित है, जो बोर्ड एग्जाम से पहले लॉन्च हो रही है. इस किताब में एग्जाम की टेंशन से निपटने के लिए सारे ट्रिक्स बताएं गए हैं. साथ ही कैसे एग्जाम में स्टूडेंट्स अच्छे नंबर ला सकते हैं, इसके टिप्स शामिल हैं।

नॉएडा में भी एग्जाम की टेंशन से निपटने के लिए स्कूली बच्चो को कुछ टिप्स देने के लिए केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा सेक्टर 12 स्थित राजकीय इंटर कॉलेज में पहुंचे। उन्होंने कक्षाओं में जाकर बच्चो के साथ संवाद किया साथ ही बच्चो को एग्जाम के दिनों में र के भुत को अपने दिमाग से किस तरह भगाया जाये और एग्जाम में किस तरह टेंशन फ्री होकर तैयारी करनी चहिये , ऐसे ही कुछ टिप्स देकर बच्चो का मनोबल बढ़ाया , बच्चो ने भी डॉ महेश शर्मा के दिए टिप्स को बड़े ध्यान से सुना। उन्होंने बच्चो को प्रधानमंत्री मोदी की स्टूडेंट्स के लिए लिखी पुस्तक ‘एग्जाम वॉरियर्स के बारे में भी बताया। इस किताब के द्वारा एग्जाम के दिनों में कैसे तैयारी करे, कैसे एग्जाम में स्टूडेंट्स अच्छे नंबर ला सकते हैं साथ ही देश के भविष्य की जिम्मेदारी कैसे लेनी चाहिए, कई समाधान बताएं है, ये किताब को हर बच्चे के बजट में रखा गया है जिसको कोई भी बच्चा खरीद सकता है।
डॉ महेश शर्मा ने इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिखित पुस्तक का वितरण भी किया और कहा की बच्चो को खासतौर से जीवन में एक बार इस किताब को जरूर पढ़ना चाहिए क्योंकि इस किताब से सबको जीवन में काफी कुछ सीखने को मिलेगा।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.