उत्तम नगर क्षेत्र में भा.ज.पा. मुकाबले से बाहर – मुकेश शर्मा के समर्थन में हजारों युवा व महिलाएँ सड़कों पर उतरे।

0 2,222

उत्तम नगर क्षेत्र में भा.ज.पा. मुकाबले से बाहर - मुकेश शर्मा के समर्थन में हजारों युवा व महिलाएँ सड़कों पर उतरे।
उत्तम नगर क्षेत्र में भा.ज.पा. मुकाबले से बाहर – मुकेश शर्मा के समर्थन में हजारों युवा व महिलाएँ सड़कों पर उतरे।

उत्तम नगर विधानसभा क्षेत्र के मोहन गार्डन कालोनी की विभिन्न ब्लाॅकों में आज पदयात्रा के दौरान वरिष्ठ विधायक, कांग्रेस विधायक दल के प्रवक्ता और उत्तम नगर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार श्री मुकेश शर्मा के समर्थन में हजारों महिलाएँ, नौजवान व बुजूर्गों ने सड़कों पर उतरकर न केवल उनका समर्थन किया बल्कि आगामी विधानसभा चुनाव में उन्हें विजयश्री के जगह-जगह पर तिलक लगाए गए और लोगों ने वोट के साथ-साथ हर घर से नोट भी उन्हें चुनाव प्रचार के लिए दिए। क्षेत्र के नागरिकों से मिले इस समर्थन से गदगद मुकेश शर्मा ने आज भगवती गार्डन में इस मौके पर एक जनसभा को भी सम्बोन्धित किया। श्री मुकेश शर्मा ने इस मौके पर कहा कि भा.ज.पा. ने एक बार फिर उत्तम नगर क्षेत्र के मतदाताओं का और अपने राजनैतिक कार्यकर्ताओं का अपमान किया है जिसका बदला लोग 4 दिसम्बर को हाथ का बटन दबाकर लेगें। आज श्री शर्मा ने मोहन गार्डन के डी, ए, व डी-ब्लाॅक एक्सटेंशन, के अलावा रामा पार्क सी-ब्लाॅक, भगवती गार्डन आदि क्षेत्रों में पदयात्रा की।
ज्ञातव्य है कि उत्तम नगर के भा.ज.पा. कार्यकर्ता चितरंजन पार्क में रहने वाले उम्मीदवार को किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं। भा.ज.पा. के स्थानीय कार्यकर्ताओं का ये भी आरोप है कि पिछली बार बुरी तरह चुनाव हारने के बाद भी उसी बाहरी उम्मीदवार को एक बार फिर उत्तम नगर की जनता पर थोप दिया गया है। स्थानीय लोगों का ये कहना है कि भा.ज.पा. को इसके परिणाम भुगतने होंगे और इस बार इस क्षेत्र से भा.ज.पा. की जमानत जब्त हो जाये इसमें कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए। उत्तम नगर क्षेत्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार भा.ज.पा. चुनाव के मुकाबले से बाहर हो चुकी है और भा.ज.पा. उम्मीदवार केवल बाहरी आपराधिक तत्वों का सहारा लेकर यदा-कदा कहीं नज़र आ रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस कार्यकर्ता हर रोज सैंकड़ों हजारों की संख्या में जगह-जगह पर जुलूस निकालकर पूरी तरीके से चुनाव को एकतरफा करने में सफल रहे हैं। स्थानीय निवासियों का यह भी आरोप है कि पिछले चुनाव में उन्होंने मोहन गार्डन में केवल एक सप्ताह के लिए गृह­-प्रवेश करके लोगों से धोखा किया था, लोग उस धोखे को अभी तक नहीं भूले हैं।
दूसरी ओर उत्तम नगर विधानसभा क्षेत्र में 237 कि.मी. लम्बी सीवर लाईन डालने का काम युद्धस्तर पर जारी है जो लोगों को साक्षात नज़र आ रहा है। लोगों का यह भी कहना है कि श्री मुकेश शर्मा ने उत्तम नगर क्षेत्र का चहुँमुखी विकास किया है और वो सबके सुख-दुख के साथी हैं इसलिए उत्तम नगर दलीय राजनीति से ऊपर उठकर मुकेश शर्मा को अपना समर्थन दे रहा है। उत्तम नगर क्षेत्र के लोगों ने नारा दे दिया है कि ‘हाथ का बटन दबाओ-उत्तम नगर को जीताओ’, ‘1-2-3-4 मुकेश शर्मा 5वीं बार’। कल श्री मुकेश शर्मा की पत्नी श्रीमती सविता शर्मा भी चुनाव प्रचार में कूद जायेंगी और वो दोपहर 2ः00 बजे प्रताप गार्डन में महिलाओं के एक बड़े जुलूस का नेतृत्व करेंगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.