जल संरक्षण के प्रति सभी का योगदान जरूरी: पीके मिश्रा

0 99

जल संरक्षण के प्रति सभी का योगदान जरूरी: पीके मिश्रा

-उभरती प्रतिभाओं और समाजसेवियों को किया सम्मानित

नोएडा। देश में बढ़ती पानी की समस्या को लेकर जिस तरह से चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है उसके लिए किसी सरकार पर निर्भर रहकर उसका हल नहीं निकल सकता। इसके लिए सभी लोगों को आगे आना होगा। पानी बचाने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए। देश में जिस तरह से दिनों दिन पानी के लिए हाहाकरा मच रह है उसके लिए आज एक भागीरथ नहीं बल्कि कई भागीरथ प्रयासों की जरूरत है। उक्त बातें उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व प्रमुख सचिव पीके मिश्रा ने कहीं।

रविवार को सेक्टर-33 स्थित अग्रसेन भवन में पत्रकार प्रेस परिषद द्वारा शहर का विकास, प्रशासन और पत्रकारिता विषय पर परिचर्चा आयोजित की गई थी। कार्यक्रम में एडीएम केपी सिंह ने कहा कि शहर के विकास के लिए जिला प्रशासन लगातार प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि प्रशासन के साथ साथ लोगों की भागीदार भी जरूरी है। जिससे शहर का समुचित विकास किया जा सके। पूर्व वाणिज्य कर आयुक्त के के दीक्षित ने मीडिया के बारे कहा कि पत्रकारों का योगदान देश के विकास में काफी अहम होता है। वरिष्ठ पत्रकार अनिल माहेश्वरी ने प्रशासन, नेताओं और मीडिया पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि एक दौर था जब कोई खबर अखबारों में छपती थी तो उस पर तुरंत कार्यवाही होती थी लेकिन आज खबरें तो छपती हैं लेकिन एक्शन कुछ नहीं होता। इस पर मीडिया को खुद पर सोचना होगा और छिपी हुई प्रतिभाओं को आगे लाने में योगदान देना चाहिए। सपा प्रत्याशी अशोक चौहान ने कहा कि वे पत्रकार प्रेस परिषद की टीम को धन्यवाद देते हैं कि शहर के विकास को लेकर परिचर्चा कराई। इस तरह के कार्यक्रम होते रहने चाहिए जिससे शहर के विकास के बारे में मंथन किया जा सके और कमियों को खोज कर उसका हल किया जा सके। कार्यक्रम में शहर में उत्कृष्ट कार्य करने वाले समाजसेवियों और उभरती प्रतिभाओं को भी सम्मानित किया गया था। 

उभरती प्रतिभाओं को किया सम्मानित

कार्यक्रम में हिमालय की पांच हजार मीटर से अधिक की आठ चोटियों पर बाइक से पहुंचने वाली भारत की पहली महिला और लिम्का बुक में शुमार पल्लवी फौजदार, एनआईओएस की देशभर में आयोजित पेंटिंग प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पाने वाली 6वीं की छात्रा रितु चुग, एमएफ हुसैन की तस्वीर बनाकर चर्चा में आने वाले मशहूर चित्रकार डा प्रणव प्रकाश और पाश्चात्य संगीत के क्षेत्र में तेजी से उभर रहे अनुराग दीक्षित, अंतर्राष्ट्रीय पहलवान बबिता नागर को सम्मानित किया गया। इसके साथ ही शहर में हाल के दिनों में समाजसेवा में महत्वपूर्ण योजगान देने वाले राजन श्रीवास्तव को नोएडा रत्न से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में नोएडा लोकमंच के महेश सक्सेना, संकल्प इंडिया की रेखा शर्मा, प्रेम बैजल, बाबा कानपुरी, महेन्द्र सरीन, आरटीआई कार्यकर्ता मनोज कुमार को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में पत्रकार प्रेस परिषद गौतमबुद्ध नगर के अध्यक्ष बी के अवस्थी, महासचिव कुलदीप सिंह, आशीष दुबे, एसएस अवस्थी, मनोज त्यागी, धर्मेन्द्र चंदेल, नवीन भाटी, निर्मेश त्यागी, निरंकार सिंह, अनुराग सिंह, विशन पपोला, धनश्याम मिश्रा, अशोक चौधरी, कुलदीप पांडेय, अरविन्द सिंह, नरेन्द्र यादव, अरुण सिन्हा, कुंदन तिवारी, विक्रम शर्मा, ललित मोहन, मोहम्मद यूसुफ वीएस चौहान, फोनरवा अध्यक्ष एन पी सिंह, करुणेश शर्मा, उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के प्रदेश कोषाध्यक्ष नरेश कुच्छल, नोएडा इंडस्ट्रीज फेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष दलजीत सिंह, महासचिव राजेश जैन, नोएडा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के सुधीर श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे।   

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.