मंहगाई एवं भ्रष्टाचार की जन्मदाती कांग्रेस अब अन्तिम सांसों पर-सुषमा स्वराज

0 2,948

देश की हर समस्या के लिए जि़म्मेदार और मंहगाई एवं भ्रष्टाचार की जन्मदाती कांग्रेस अब अन्तिम संासों पर है। दिल्ली विधानसभा चुनाव लोकसभा चुनाव का सेमीफाईनल है, जिससे कांग्रेस का पतन आरम्भ होगा और लोकसभा चुनावों में कांग्रेस का सम्पूर्ण सफाया हो जायेगा। यह दावा लोकसभा में विरोधी पक्ष की नेता श्रीमती सुषमा स्वराज ने रघुबीर नगर में शिरोमणी अकाली दल के राजौरी गार्डन से उम्मीदवार स. मनजिन्द्र सिंह सिरसा के पक्ष में किये रोड़ शो के अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए किया।
श्रीमती स्वराज ने कहा कि कांग्रेस ने आरम्भ से ही गरीबों की भावनाओं से खेल कर सत्ता हथियाने का कार्य किया है और अब वह बेनकाब हो गई है। कांग्रेस ने प्रत्येक वर्ग, क्षेत्र के लोगों में विभाजन कर सत्ता पर कब्जा किया है और अब कांग्रेस का यह तिलस्म टूट रहा है। आगामी वर्ष लोकसभा चुनावों में कांग्रेस का देश के राजनीतिक मानचित्र से सम्पूर्ण सफाया हो जोएगा जिसका आरम्भ दिल्ली विधान सभा चुनावों से आरम्भ हो जायेगा जब दिल्ली की सूझवान एवं विकासमयी लोग शीला दीक्षित के पन्द्रह वर्षों के कुशासन से छुटकारा पाएंगें।
श्रीमती स्वराज ने कहा कि कांग्रेस के राज में रिकार्डतोड़ घोटाले और मंहगाई हुई। कॉमन वैल्थ गैम्स, 2-जी स्पैक्ट्रम, कोल-गेट, आदर्श सोसायटी, रोल-गेट आदि करोड़ों-अरबों के घोटाले कांग्रेस की ही देन हैं। दूसरी ओर आसमान छूती मंहगाई ने लोगों की कमर तोड़ कर रख दी है। प्याज, टमाटर, सब्जियों, चीनी, दालों, रसोई गैस, तेल कीमतों के मूल्य कई गुणा बढ़ गये, जिससे आम आदमी दो वक्त की रोटी से वंचित हो गया है। इसलिए दिल्ली की जनता को दौहरी मार पड़ रही है। केन्द्र की यूपीए सरकार ने तो मंहगाई का तोहफा दिया ही है बल्कि साथ साथ दिल्ली की शीला दीक्षित सरकार ने बिजली के रेट तीन सौ प्रतिशत और पानी के बिल 1100 प्रतिशत बढ़ा दिये है।
स. मनजिन्द्र सिंह सिरसा ने दिल्ली के लोगों को भरोसा दिलाया कि दिल्ली और केन्द्र में एनडीए की सरकार आने पर एक माह के भीतर मंहगी हुई ज़रूरत की वस्तुओं के मूल्य आधे से भी नीचे लाए जाएंगें। दिल्ली में बिजली के बिलों में तीस प्रतिशत कटौती की जाएगी और सब्सिडी वाले गैस सिलेैण्डरों की संख्या नौ से बढ़ा कर बारह की जाएगी।
कैप्शन: सीनियर भाजपा नेता सुषमा स्वराज राजौरी गार्डन क्षेत्र से शिरोमणी अकाली दल के उम्मीदवार मनजिन्द्र सिंह सिरसा के पक्ष में रोड़ शो करती हुई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.