क्राउनइट ने अनोखे डिजिटाइज मील वाउचर सिस्टम को शुरू करने के लिये यस बैंक से साझेदारी की

Galgotias Ad

क्राउनइट ने अनोखे डिजिटाइज मील वाउचर सिस्टम को शुरू करने के लिये यस बैंक से साझेदारी की

 कंपनियों और कर्मचारियों के बीच भत्ता आवंटन को सरल करने के लिये ऐप आधारित मील वॉलेट्स को लांच किया गया

 नई दिल्ली, 16th November , 2016: यस बैंक ने भारतीय अर्थव्यवस्था को डिजिटली चालित बनाने की दूरदर्शिता को साकार वास्तविकता बनाने की ओर सहयोग करने के लिये अग्रणी व्यापारिक खोज और विशेष लाभ प्लेटफार्म क्राउनइट के साथ साझेदारी की है। कर्मचारियों को मील वाउचर वितरित करने और स्मार्टफोन्स की सर्वव्यापकता का लाभ उठाने हेतु कंपनियों के लिये एक अभिनव, डिजिटाइज्ड सिस्टम का ईजाद किया गया है। अब नियोक्ता पारंपरिक कागज के बने कूपनों की कमी से छुटकारा पा सकते हैं, और इसके स्थान पर बस एक क्लिक से ही पूरे स्टाफ में इन वाउचर्स का वितरण कर सकते हैं।

क्राउनइट के इस क्रांतिकारी सिस्टम में मील डेबिट मास्टकार्ड से लिंक किया गया एक ऐप आधारित डिजिटल मील वॉलेट भी शामिल है, जो कर्मचारियों को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही स्थितियों में भोजन, पेय और किराना सामान में असीमित छूट के विकल्पों का लाभ उठाने में सक्षम करता है।

नियोक्ताओं के लिये कागजी मुद्रा को प्रबंधित और वितरित करने की दिक्कत को दूर करते हुए, एक एकीकृत डैशबोर्ड दिया गया है जो उन्हें कर्मचारी की जानकारी को अपडेट करने और एक सिंगल कमांड से मील वाउचर्स वितरित करने की सुविधा देता है। कर्मचारियों के लिये, यह समाधान प्रति कर्मचारी प्रति वर्ष 10,000 रुपए तक के टैक्स की बचत करने के साथ, एक्सेस और उपयोग में सहजता का वादा भी करता है।

यह सुरक्षित प्रीपेड कई सुरक्षा खूबियों से सुसज्जित है और इस ऐप आधारित डिजिटल मील वॉलेट को पूरे भारत में 2 लाख से ज्यादा रिटेल प्रतिष्ठानों के सबसे बड़े व्यापारिक आधार में स्वीकार किया जाता है। मील वाउचर पर कैशबैक्स और साप्ताहिक रश टिकट्स कर्मचारियों को दिये जाने वाले फायदों में एक अतिरिक्त सुविधा है। इस प्रोग्राम में कुछ अन्य फायदों को जोड़ते हुए, क्राउनइट मील के व्ययों पर सप्ताहिक इनाम भी प्रदान करता है जैसे कि आइफोन्स, अमेजन किंडल्स, ब्रांडेड गिफ्ट वाउचर, अंतर्राष्ट्रीय यात्राएं और भी बहुत कुछ।

इस साझेदारी पर बात करते हुए, क्राउनइट के संस्थापक और सीईओ समीर ग्रोवर ने कहा, ‘क्राउनइट में, हमारा लक्ष्य कैशबैक पॉइंट्स के साधनों से व्ययों को पुरस्कृत करने योग्य बनाने के अलावा, प्रयोक्ताओं द्वारा जी जा रही जीवनशैली को बिल्कुल समेकित बनाना है। नियोक्ताओं द्वारा किये जाने वाले वाउचरों का वितरण व्यय का एक बेहद नजरअंदाज किया गया क्षेत्र है, इस तथ्य के बावजूद भी कि लगभग सभी बड़ी कंपनियां अपने कर्मचारियों को मील कूपन्स देती हैं। हमारा प्रोग्राम न केवल इस प्रक्रिया को काफी सहज बनाता है, बल्कि सभी मील वाउचर्स को सभी नियामक मानकों को पूरा करते हुए आरबीआई और आय कर के अनुकूल भी बनाता है। क्राउनइट मील वाउचर्स के लिये जमा की जाने वाली सभी निधियां सीधे यस बैंक में जमा की जाएंगी।’

रितेश पई, सीनियर प्रेसिडेंट और कंट्री हेड डिजिटल बैंकिंग ने कहा, ‘यस बैंक हमेशा ही डिजिटल भुगतान में सबसे आगे रहा है, जिसके लिये हमने क्राउनइट के साथ साझेदारी की है, जो ग्राहकों के आनंदित अनुभवों पर जोर देते हुए डिजिटली चालित अर्थव्यवस्था की ओर सहयोग करने पर ध्यान देने हेतु हमें सक्षम करेगी। यह सिस्टम कागजरहित लेन—देनों की ओर एक कदम है, और इसलिये कर्मचारियों को कई फायदें प्रदान करने के साथ ही नियोक्ताओं के लिये वितरण और मैंटनेंस की जटिल प्रक्रिया को सरल करने के साथ ही यह पर्यावरण हितैषी भी है।’

यह डिजिटाइज, ऐप आधारित प्रोग्राम कारपोरेट वाउचर्स को एक क्लिक में वितरित करने में सक्षम करके मल कूपन्स केा वितरित करने की दिक्कतों को खत्म करता है। नियोक्ता अपने सभी कर्मचारियों को तत्क्षण ही वाउचर भेज सकते हैं; जो अपने ऐप और मील डेबिट कार्ड पर सुरक्षित इन कूपन्स से लाभ उठा सकते हैं, वह भी इस प्रोग्राम द्वारा प्रदान किये जाने वाले अन्य फायदों के साथ। इसलिये इस नये सिस्टम को लांच करना सभी के लिये विन—विन स्थिति बनाता है।

क्राउनइट के बारे में:

क्राउनइट भारत का अग्रणी ओ2ओ प्लेटफार्म है, जो उपभोक्ताओं को स्थानीय व्यापारियों से जोड़ता है। जुलाई 2014 में लांच किये गये, क्राउनइट ने दिल्ली, मुंबई और बंगलुरु सहित चार शहरों में व्यापक रूप से प्रगति की है। क्राउनइट अपने प्रयोक्ताओं को स्थानीय व्यापारियों से कैशबैक प्रदान करता है और ग्राहक ऑनलाइन शॉपिंग करने, मूवी टिकट बुक करने, अपने बिलों का भुगतान करने और कई चीजों में अपने क्राउन्स (कैशबैक) का प्रयोग कर सकते हैं। यह रिटेल प्रोग्राम इस ऐप के माध्यम से आउटलेट साझेदारों की मार्केटिंग करके उनके लिये ग्राहकों को आकर्षित करने में मदद करता है। क्राउनइट के पास 10,00,000 से ज्यादा प्रयोक्ता हैं और इस ओ2ओ प्लेटफार्म में 15,000से ज्यादा व्यापारी सूचीबद्ध हैं। क्राउनइट का लक्ष्य 2018 तक भारत के 25 शहरों में 20 मिलियन प्रयोक्ता बनाना और 1.2 बिलियन डॉलर का वार्षिक जीएमवी चलाना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.