गौतमबुद्धनगर – 61-नोएडा विधान सभा उप निर्वाचन 2014

Galgotias Ad

61-नोएडा विधान सभा उप निर्वाचन 2014 में निर्वाचन लड़ने वाले उम्मीदवारों के व्यय पर पैनी नजर रखने तथा भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित की गयी निर्वाचन व्यय-सीमा को बनाये रखने के उद्देष्य से भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त व्यय पे्रक्षक विपिन बी0 सिंह द्वारा सेक्टर 38 के विद्युत गैस्ट हाउस में व्यय अनुवीक्षण से सम्बन्धित समस्त टीमों के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुये निर्देष दिये कि सभी टीमों के अधिकारी गण अपने अपने क्षेत्र में सक्रिय हो जाये और निर्वाचन लड़ने वाले उम्मीदवारों के द्वारा चुनाव में जो भी व्यय किया जाये उसका षतप्रतिषत रूप से व्यय पंजिकाओं में दर्ज कराया जाना सुनिष्चित किया जाये। इस कार्य में किसी भी स्तर पर षिथिलता न बरती जाये।
माननीय पे्रक्षक श्री सिंह ने सभी टीमों की समीक्षा करते हुये कहा कि विधान सभा उप निर्वाचन के चुनाव को सम्पन्न कराने के लिये जो 3 स्थैटिक टीमें गठित की गयी है उनके द्वारा पूरी विधान सभा क्षेत्र को पूरी तरह से कवर किया जाये और निर्वाचन के दौरान वाहनों की गहनता के साथ चैकिंग अभियान चलाकर कार्यवाही सुनिष्चित की जाये। उन्होंनें कहा कि नोएडा विधान सभा क्षेत्र में बाहर से आने वाले कई स्थानों से मार्ग है और उन्होंनें 3 और स्थैटिक बनाने की भी बात कही ताकि इस विधान सभा क्षेत्र में बाहर के जनपदो से आने वाले मार्गो से जनपद में प्रवेष करने वाले वाहनों की गहनता के साथ जाॅच की जा सकें।
उन्होंनंे उड़न दस्ता टीमों की समीक्षा करते हुये निर्देषित किया कि जो 3 टीमें बनाई गयी है निर्वाचन के दौरान उन्हंे यदि किन्ही स्रोतों से सूचना मिलती है तो उनके द्वारा तत्काल प्रभाव से कार्यवाही करते हुये तुरन्त मौके पर पहुॅचकर भारत निर्वाचन आयोग के दिषा निर्देषों के अनुरूप कार्यवाही की जाये। इसीप्रकार श्री सिंह ने वीडियों निगरानी टीमों के अधिकारियों का आहवान किया कि उनके द्वारा निर्वाचन लड़ने वाले समस्त उम्मीदवारों की जनसभाओं एवं अन्य कार्यक्रमों की षतप्रतिषत रूप से वीडियों तैयार कर वीडियों अवलोकन टीमों को उपलब्ध कराया जाये ताकि प्रत्याषियों के निर्वाचन व्यय का पूर्ण रूप से आकलन किया जा सके।
जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्टेªट ए वी राजामौली ने इस अवसर पर व्यय पे्रक्षक श्री सिंह को आष्वस्त किया कि उनके द्वारा उम्मीदवारों के निर्वाचन व्यय पर पूर्ण रूप से नजर रखने के लिये भारत निर्वाचन आयोग के दिषा निर्देषानुसार जनपद में व्यय अनुवीक्षण से सम्बन्धित समस्त टीमों का गठन करते हुये उन्हें सक्रिय कर दिया गया है उन्होंने कहा कि नामाकंन कराने वाले उम्मीदवारों के द्वारा किये जाने वाले निर्वाचन व्यय पर गठित टीमों के द्वारा व्यय का पूर्ण आकलंन किया जायेगा और उनके व्यय पंजिका में दर्ज कराया जायेगा।
इस मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा0 प्रीतेन्द्र सिंह, मीडिया प्रमाणन टीम के प्रभारी अधिकारी योगेन्द्र यादव, वरिष्ठ कोषाधिकारी निजलिंगप्पा, अन्य सम्बन्धित अधिकारियों ने भाग लिया।
——————————————-
जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्टेªट ए वी राजामौली ने जानकारी देते हुये बताया है कि जनपद में 61-नोएडा विधान सभा उप निर्वाचन 2014 में निर्वाचन लड़ने वाले उम्मीदवारों के द्वारा निर्वाचन व्यय का आकलंन करने के उद्देष्य से भारत निर्वाचन आयोग द्वारा व्यय पे्रक्षक श्री विपिन बी0 सिंह की नियुक्ति कर दी गयी है। व्यय प्रेक्षक श्री सिंह निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान विद्युत गैस्ट हाउस सेक्टर-38 नोएडा में प्रवास करेगें। यदि किसी व्यक्ति को किसी उम्मीदवार के निर्वाचन व्यय के सम्बन्ध में किसी समस्या के बारे में व्यय पे्रक्षक से सम्पर्क करना हो तो दूरभाष संख्या-0120-2430136 या उनके मोबाईल नम्बर 09419271884 बात की जा सकती है।
——————————————-
जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्टेªट ए वी राजामौली ने कहा कि जनपद में 61-नोएडा विधान सभा उप निर्वाचन 2014 को पूर्ण रूप से निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं षान्तिपूर्वक ढंग से सम्पन्न कराने के उद्देष्य से कलेक्टेªट परिसर सूरजपुर गे्रटर नोएडा जिला गौतमबुद्धनगर में चुनाव कन्ट्रोल रूम की स्थापना कर दी गयी है जो कि निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान 24 घन्टे कार्य करेगा। कन्ट्रोल रूम का दूरभाष संख्या-0120-2932023 है। उन्होंने बताया कि कन्ट्रोल रूम का प्रभारी अधिकारी सहायक आयुक्त स्टाम्प एस0एन0राय को बनाया गया है जिनका मोबाईल नम्बर 9654457515 है यदि किसी भी व्यक्ति को नोएडा विधान सभा उप निर्वाचन के सम्बन्ध में कोई भी समस्या हो तो उनके द्वारा कन्ट्रोल रूम के नम्बर पर बात करते हुये अपनी समस्या का समाधान कराया जा सकता है।

Comments are closed.