जेपी हॉस्पिटल की उत्तर भारत के छोटे शहरों में 200 बेडयुक्त हॉस्पिटल खोलने की तैयारी

Galgotias Ad

जेपी हॉस्पिटल की उत्तर भारत के छोटे शहरों में 200 बेडयुक्त हॉस्पिटल खोलने की तैयारी

प्रथम चरण के तहत चिट्टा, जिला-बुलंदशहर में हॉस्पिटल का परिचालन शुरू

नोएडा, 4 नवंबर, 2016: नोएडा सेक्टर 128 स्थित मल्टी सुपर स्पेशियलिटी चिकित्सा संस्थान जेपी हॉस्पिटल अपने विस्तार कार्यक्रम के तहत उत्तर भारत के छोटे शहरों में 200 बेडयुक्त उच्च सुविधाओं वाले हॉस्पिटल खोलने जा रहा है। इस दिशा में जेपी हॉस्पिटल द्वारा चिट्टा जिला बुलंदशहर में हॉस्पिटल का परिचालन भी शुरू कर दिया गया है। अक्टूबर 2016 से ही चिट्टा, जिला-बुलंदशहर के हॉस्पिटल में मरीजों को ओ.पी.डी, की सुविधाएं प्रदान की जा रही है और जनवरी 2017 से उच्चस्तरीय तकनीकयुक्त 200 बेड हॉस्पिटल की सुविधा लोगों को हासिल हो पाएगी।
दो साल पहले ही जेपी ग्रुप ने स्वास्थ्य सेवा संस्थान के क्षेत्र में अपना कदम रखा था और आज उत्तर भारत के स्वास्थ्य सेवा संस्थानों के बीच जेपी हॉस्पिटल प्रमुख स्थान रखता है। जेपी ग्रुप द्वारा नोएडा सेक्टर-128 में स्थापित जेपी हॉस्पिटल की संरचना 1200 बेडयुक्त हॉस्पिटल की है और प्रथम चरण के तहत 525 बेडयुक्त हॉस्पिटल की सफल शुरुआत की गई है जहां मरीजों को मल्टी सुपर स्पेशियलिटी सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं।

इस मौके पर जेपी हॉस्पिटल के प्रबंध निदेशक श्री सनी गौड़ जी ने कहा, “जेपी हॉस्पिटल द्वारा अपने विस्तार कार्यक्रम के तहत चिट्टा, जिला-बुलंदशहर में 200 बेडयुक्त हॉस्पिटल की शुरुआत की गई है। हमारा लक्ष्य भारत के अन्य दो शहरों में ऐसे ही स्वास्थ्य सेवा संस्थान खोलने की है। जेपी ग्रुप आरंभ से ही विश्व प्रसिद्ध चिकित्सकों एवं अत्याधुनिक तकनीक द्वारा लाखों लोगों को उचित कीमत पर उच्चस्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। जेपी हॉस्पिटल लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए निरंतर छोटे शहरों में स्वास्थ्य जांच कैंप, हैल्थ टॉक एवं ओ.पी.डी. की सुविधाएं लोगों को प्रदान कर रहा है। वास्तव में यह स्वस्थ भारत बनाने के सपने को साकार करने की दिशा में हमारी एक प्रयास है।”

गौरतलब है कि बुलंदशहर में उच्चस्तरीय स्वास्थ्य सेवा संस्थान की बहुत कमी थी। कई बीमारियों के लिए मरीजों को परेशान होकर बेहतर स्वास्थ्य सेवा के लिए दिल्ली-एन.सी.आर. में जाना पड़ता था। इस हॉस्पिटल के खुलने से अब उन्हें परेशान नहीं होना पड़ेगा। जो सेवाएं एवं सुविधाएं उनको दिल्ली-एन.सी.आर. के हॉस्पिटल्स में मिलती थीं वही उच्चस्तरीय तकनीक का लाभ उनको चिट्टा में उपलब्ध हो जाएगा। इस हॉस्पिटल में सामान्य रोग, ह्रदय रोग, स्त्री रोग, बाल रोग, हड्डी रोग, शल्य चिकित्सा सुविधा, गर्दा रोग, मूत्र रोग, मस्तिष्क रोग, रीढ़ की हड्डी रोग के ओ.पी.डी. की सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। अब इन सुविधाओं का सीधा लाभ बुलंदशहर सहित आस-पास के लाखों लोगों को हासिल हो पाएगा। जेपी हॉस्पिटल चिट्टा में इस फोन नंबर 05732-288100 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

बता दें कि नोएडा सेक्टर-128 स्थित मल्टी सुपर स्पेशियलिटी संस्थान जेपी हॉस्पिटल में लोगों को कार्डियक साइंसेज, न्यूरो साइंसेज, ओर्थोपेडिक्स एंड ट्रामा, क्रिटिकल केयर एंड पल्मोनोलॉजी, वैस्कुलर एंड एंडोवैस्कुलर सर्जरी, जी.आई. एंड हिपैटोपैनक्रिएटीबिलयरी, आनकॉलोजी, न्यूक्लियर मेडिसिन, एस्थेटिक एंड कॉस्मेटिक साइंसेज, न्यूनेटॉलोजी आदि विभागों से संबंधित विश्वस्तरीय चिकित्सा सुविधाएं प्राप्त हो रही हैं। विश्व प्रसिद्ध चिकित्सक एवं अत्याधुनिक तकनीक द्वारा रोगी की जटिल बीमारियों का सटीक इलाज किया जा रहा है।

जेपी हॉस्पिटल के बारे में-

नोएडा स्थित जेपी हॉस्पिटल जेपी ग्रुप की एक प्रमुख ईकाई है। यह हॉस्पिटल 25 एकड़ क्षेत्रफल में फैला हुआ है। हॉस्पिटल की योजना और डिज़ाइन 1200 बेड्स से युक्त टर्शरी केयर स्पेशलिटी सुविधा के रूप में तैयार की गई है। प्रथम चरण में 525 बेड्स के साथ इसकी सफल शुरुआत हो चुकी है।

जेपी हॉस्पिटल अत्याधुनिक स्वास्थ्य सेवाओं, नैदानिक सेवाओं एवं आधुनिक तकनीकों से युक्त सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल है, जो आम जनता की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए विशेषज्ञ सेवाएं प्रदान करता है। हॉस्पिटल की योजना, डिज़ाइन एवं निर्माण कार्य इसे भारत के कुछ ही गोल्ड लीड प्रमाणित हॉस्पिटल इमारतों में शामिल करते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.