दिल्ली कमेटी के स्कूल स्टाफ ने कमेटी से मिली सुविधाओं को बेमिसाल बताया

Galgotias Ad
दिल्ली कमेटी के स्कूल स्टाफ ने कमेटी से मिली सुविधाओं को बेमिसाल बताया
नई दिल्ली (14 जून 2016): दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रबंधाधीन चलते 12 गुरू हरिकृष्ण पब्लिक स्कूलों के चुनिंदा स्टाफ ने आज इंडियन वुमेन प्रैस क्लब में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कमेटी द्वारा स्टाफ के कल्याण के लिए किये गये कार्यो पर संतोष जताया। कमेटी की अल्पसंख्यक जागरूकता विभाग की प्रमुख तथा तिलक नगर स्कूल की अध्यापिका रणजीत कौर, फतेह नगर स्कूल से गोपाल सिंह, तिलक नगर स्कूल से कवलजीत कौर सिद्धू और हरजोत कौर, नानक प्याऊ से अरविन्दर कौर खालसा, लोनी रोड से स्वर्ण सिंह, इंडिया गेट से जसविन्दर कौर तथा ढक्का धीर पुर स्कूल के प्रिंसीपल सुखदीप सिंह ने कमेटी द्वारा स्टाफ कल्’याण, शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने तथा भाषा और विरासत की रक्षा के लिए किये गये कार्यो को बेमिसाल बताया।
वक्ताओं ने 15 बिन्दुओं का सिलसिलवार खुलासा किया जिस कारण स्टाफ को अब परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ रहा है। स्टाफ ने बताया कि मौजूदा कमेटी के खिलाफ बीते दिनों कुछ सियासी सोच से प्रभावित स्टाफ सदस्यों द्वारा की गई प्रैस काॅफ्रैंस तथ्यों से दूर तथा स्कूलों का सरकारीकरण करने की सिख विरोधी ताकतों की साजिश से प्रभावित थी जबकि बतौर स्टाफ सदस्य हमें जितनी सुविधाएं मौजूदा कमेटी ने दी है उससे पहले कोई भी कमेटी देने में कामयाब नहीं हो सकी।
स्टाफ ने बताया कि मौजूदा कमेटी द्वारा 27 फरवरी 2013 को कमेटी अध्यक्ष मनजींत सिंह जी.के. के नेतृत्व में सेवा संभालने के बाद लगातार स्टाफ सदस्यों की सहुलियतों में बढ़ोत्तरी हुई है। जिसमें प्रमुख है: फतेह नगर तथा तिलक नगर स्कूल के स्टाफ का पिछली कमेटी के समय से रूका हुआ 13 महीने का पूरा वेतन मिलना, मई 2014 से छठे वेतन आयोग के आधार पर वेतन मिलना, शिक्षा विभाग की स्थापना के बाद तरक्की तथा भर्ती का केन्द्रीयकरण होना, मैरिट से बिना सिफारिश तरक्की मिलना, छठे वेतन आयोग के बकाये की 40 फीसदी राशि मिलना, सभी स्कूलों के वेतन का केन्द्रीयकरण होने के बाद हर महीने की पहली तारीख को वेतन मिलना, लगातार स्कूलों में बच्चों की भर्ती मंे ईजाफा होना, अध्यापकों की सिखलाई के लिए कार्यशालाओं का आयोजन, 90 फीसदी से अधिक अंक बोर्ड परीक्षा में लाने वाले विद्यार्थीयों को सम्मान पत्र देना, स्टा्फ के अदालतों में चल रहे अधिकतर मुकद्दमों का आपसी बातचीत से कमेटी द्वारा निपटारा करना, हरीनगर स्कूल स्टाफ को 5वां तथा छठा वेतन आयोग एक साथ देना तथा छठे वेतन आयोग का बकाया 60 फीसदी किश्तों के माध्यम से देने की शुरूआत जून 2016 से होना।
रणजीत कौर ने कहा कि शिरोमणी अकाली दल की कमेटी के दौरान ही हमेशा स्टाफ को सुविधाये मिली हैं। उन्होंने बताया कि कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अवतार सिंह हित के समय स्कूल स्टाफ को 5वां वेतन आयोग तथा अब मौजूदा कमेटी द्वारा छठा वेतन आयोग देना इस बात का सबूत है। स्टाफ ने मौजूदा प्रबंधकों से ही आने वाले समय में 7वां वेतन आयोग लेने की भी उम्मीद जताई। पंजाबी भाषा तथा विरासत को स्कूलों में प्रचारित करने के लिए कमेटी द्वारा किये गये कार्यो पर भी स्टाफ ने खुशी जताई।
Leave A Reply

Your email address will not be published.