निर्वाचन प्रक्रिया में जो अधिकारी कार्य कर रहे है वे सभी सघनता के साथ अपनी ड्यूटी को अंजाम दे

Galgotias Ad

1-चुनाव प्रचार में बिना अनुमति प्राप्त गाडि़यों को किया जायेगा सीज
2-अभ्यर्थियों को एकल खिड़की से तत्काल अनुमति जारी करने के निर्देष
3-सभी राजनैतिक दलों को मतदाता सूची मिलान के लिये सभी तहसीलों मे मतदाता सूची उपलब्ध
4-रात्रि 10 बजे के बाद लाउडस्पीकर प्रयोग पर होगी सख्त कार्यवाही।
5-आगामी 4 अपै्रल तक सभी बीएलओं 100 प्रतिषत बाटेगें मतदाता सूची नहीं तो होगी रिर्पोट दर्ज- ए0वी0राजामौली।
पे्रस विज्ञप्ति
गौतमबुद्धनगर 3 अपै्रल 2014

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्टेªट ए0 वी0 राजामौली ने कहा कि जिला प्रषासन जनपद में लोक सभा सामान्य निर्वाचन को पूर्ण रूप से निष्पक्ष स्वतंत्र एवं षान्तिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिये कटिबद्ध है अतः निर्वाचन प्रक्रिया में जो अधिकारी कार्य कर रहे है वे सभी सघनता के साथ अपनी ड्यूटी को अंजाम दे यदि कही पर किसी प्रकार की षिथिलता पायी जाती है तो उनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी।

श्री राजामौली कलेक्टेªट के सभागार में मा0 प्रेक्षक अरूण कुमार षर्मा एवं व्यय पे्रक्षक जे0 मौहम्मद नौफल की उपस्थिति में कानून व्यवस्था से सम्बन्धित अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुये आवष्यक दिषा निर्देष दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों की अनुमति के लिये जो एकल खिड़की बनायी गयी है सभी अधिकारी किसी भी प्रत्याषी अनुमति प्राप्त करने के आवेदन पर तत्काल कार्यवाही कर निर्धारित अवधि में उन्हें तुरन्त अनुमति प्रदान करें। उन्होंनें चुनाव के सम्बन्ध में थाना बार समीक्षा करते हुये सभी थानाध्यक्षों का आहवान किया कि उनके द्वारा निरन्तर रूप से अपने बूथों पर भ्रमण किया जाये तथा अपने अपने क्षेत्र में किसी भी स्तर पर आदर्ष आचार संहिता के पालन कराने में निष्पक्ष रूप से तत्काल कार्यवाही की जाये। श्री राजामौली ने कहा कि सभी थानाध्यक्ष यह सुनिष्चित करे कि उनके क्षेत्र में किसी भी दषा में 10 बजे के बाद लाउडस्पीकर का प्रयोग न किया जाये और जो गाडि़याॅ बिना अनुमति के चुनाव प्रचार में संचालित पायी जाये उनके विरूद्ध तुरन्त सीज करने की कार्यवाही की जाये।

जिला मजिस्टेªट ने यह भी निर्देषित किया कि जिन थानाध्यक्षों के द्वारा अभी तक मानक के अनुरूप षस्त्र लाईसेंष जमा नहीं कराये गये है आगामी दो दिनों के भीतर तत्काल उन्हें जमा कराया जाये और जिनके विरूद्ध 107/16 में कार्यवाही की गयी है षतप्रतिषत रूप से मुचलका पाबंद किया जाये। उन्होंने कहा कि 4 अपै्रल तक सभी बीएलओं के द्वारा मतदाता पर्ची का वितरण सुनिष्चित प्रत्येक दषा में किया जाना है सभी पुलिस अधिकारी एवं राजस्व अधिकारी इसका सत्यापन अपने अपने क्षेत्र में आवष्यक रूप से कर ले उसके पष्चात जिला स्तरीय 50 अधिकारियों क्षेत्र में भेजा जायेगा और सत्यापन कराया जायेगा इसमें यदि किसी बीएलओ के द्वारा मतदाता पर्ची वितरण सही नही पाया गया तो उसके विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराते हुये उसके निलम्बन की कार्यवाही भी प्रस्तावित की जायेगी।

उन्होंने कहा कि मतदान के लिये बहुत कम समय षेष है और चुनाव प्रचार में भी तेजी आयेगी अतः सभी अधिकारी गहनता के साथ निरन्तर रूप चैकिंग करें। उन्होंने कहा कि वाहनों की चैकिंग के दौरान एम्बुलेष को भी गहनता के साथ चैक किया जाये और यदि उसमें मरीज हो तो उससे यह मालूम किया जाये कि किस अस्पताल में वह जायेगी यदि षंका हो तो उसके साथ जाकर मरीज को अस्पताल में पहुॅचने के उपरान्त उसकी गहनता के साथ निरीक्षण किया जाये।

बैठक में सामान्य पे्रक्षक अरूण कुमार षर्मा ने अधिकारियों का आहवान किया कि आदर्ष आचार संहिता के पालन करने के लिये सराहनीय कार्यवाही की गयी है परन्तु प्रचार प्रसार की कमी के कारण जनता को संदेष नहीं मिल पा रहा है अतः सभी अधिकारी जो भी कार्यवाही करें उसका अधिक से अधिक प्रचार प्रसार कराये।

इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा0 प्रीतेन्द्र सिंह, मुख्य विकास अधिकारी आर पी मिश्रा, अपर जिलाधिकारी अच्छेलाल, प्रषासन चन्द्रषेखर तथा अन्य अधिकारियों ने भाग लिया।
———————————-
एमसीएमसी के द्वारा पेड-न्यूज संज्ञानित होने पर जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्टेªट ए0वी0राजामौली ने चार प्रत्याषियों को नोटिस जारी किया है जिसमें सपा के प्रत्याषी नरेन्द्र भाटी, भाजपा के महेष षर्मा, बहुजन समाज पार्टी के सतीष कुमार तथा आम आदमी पार्टी के किषन पाल सिंह सम्मलित है।
जिला सूचना अधिकारी
गौतमबुद्धनगर

Comments are closed.