नेशनल फ्रीडम पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी अपना पंजाब पार्टी दोनों दलों के बीच हुआ गठबंधन

Galgotias Ad

STORY-पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ गठबंधन समेत अन्य पार्टियों को अपना पंजाब पार्टी कड़ी चुनोती देगी क्योकि उसने पंजाब समेत अनेक राज्यो में प्रभाव रखने वाली नेशनल फ्रीडम पार्टी से गठबंधन कर लिया है दोनों पार्टियों के बीच हुए गठबंधन में तय हुआ है कि वे पंजाब की सभी 117 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगी! सीटों के बंटवारे का फैसला दोनों पार्टियों के अध्यक्ष करेंगे!
नेशनल फ्रीडम पार्टी के अध्यक्ष प्रमोद तिवारी ने बताया कि पंजाब में खासा प्रभाव रखने वाली उनकी पार्टी से अपना पंजाब पार्टी नेताओं के साथ कई दौर की बातचीत के बाद यह फैसला किया गया है! उन्होंने दावा किया है कि दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन से पंजाब के राजनीतिक क्षितिज पर नई संभावनाओं का उदय हुआ है और इससे प्रदेश में व्याप्त राजनीतिक खालीपन को भरने में मदद मिलेगी साथ ही पंजाब को भृष्ट राजनीतिक दलों से मुक्ति दिलाने का रास्ता भी प्रशस्त होगा!
दोनों दलों के बीच गठबंधन पर खुशी जताते हु अपना पंजाब पार्टी के अध्यक्ष सुच्चा सिंह छोटेपुर ने बताया कि सामान विचारधारा वाली नेशनल फ्रीडम पार्टी के साथ चुनावी समझौते से अपना पंजाब पार्टी को उन तत्वों से मुकाबले में आसानी होगी जो पिछले कई माह से पंजाब में वैसी ही राजनीतिक गंदगी फैलाने की कोशिश कर रहे है जैसी उन्होंने दिल्ली में फैला रखी है! छोटेपुर ने बताया कि अपना पंजाब पार्टी और नेशनल फ्रीडम पार्टी भ्र्ष्टाचार के खिलाफ समान दृष्टिकोण रखती है और पंजाब से भ्र्रष्टाचार को मिटा कर ही दम लेंगी! छोटेपुर के मुताबिक दोनों दल सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगी और सिर्फ ईमानदार प्रत्याशियों को ही टिकट देंगी!
राजनीतिक जानकारों के अनुसार पंजाब में सुच्चा सिंह की अपना पंजाब पार्टी की नई राजनीतिक सहयोगी नेशनल फ्रीडम पार्टी के प्रदेश भर में फैले कार्यकर्ताओं का नेटवर्क उन दलों को ज्यादा नुकसान पहुंचाएगा जो अभी तक छोटेपुर के सहारे पंजाब की सत्ता पर काबिज होने का सपना देख रहे थे! वैसे भी छोटेपुर की पार्टी के पास आम आदमी पार्टी के टिकट पर जीते धर्मवीर गांधी समेत दो सांसदों का पहले से ही समर्थन है!

jitender pal- new delhi

Leave A Reply

Your email address will not be published.