फैशन जूलरी शो से 147 करोड़ की कमाई – 587 विदेशी बायर्स ने फैशन जूलरी के लिए दिए आॅर्डर

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ग्रेटर नोएडा। एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल फाॅर हैंडिक्राॅफ्ट (ईपीसीएच) द्वारा आयोजित 7वें इंडियन फैशन ज्वैलरी एंड एक्सेसरीज शो ) का रविवार को संपन्न हो गया। ईपीसीएच ने इस प्रदर्शनी से 147 करोड़ रुपए का बिजनेस होने की उम्मीद की है।
ईपीसीएच के अध्यक्ष लेखराज माहेश्वरी ने बताया कि इस शो के 587 विदेशी बायर्स आये ओर 170 इंडियन एक्सपोटर्स के प्राॅडक्ट को 147 करोड़ रुपए के आॅर्डर दिये जबकि फैशन जूलरी शो एशियाई महाद्वीप में अपने तरह का इकलौता इंटरनेशनल शो है। एक्सपोर्ट बाजार पर फोकस करता यह तीन दिवसीय बी टू बी शो जूलरी और एक्सेसरीज के फैशन पूर्वावलोकन का साक्षी भी बना। इस शो के दौरान इंडियन एक्सपोटर्स के लिए ‘डिजिटल प्रिंटिंग का लाभ- रूझान और भविष्यवाणियां’ और ‘अमेजन इंडिया के साथ ऑनलाइन हों और लाभ पाएं’ विषय पर दो सेमीनार का आयोजन भी किया गया। इस शो में महंगे फैशन ज्वैलरी, अर्ध कीमती गहने, फैशन एक्सेसरीज, हैंड बैग, पर्स, फैंसी फैशन जूते, स्टोल, शॉल और कशीदाकारी किए फैशन एक्सेसरीज को प्रदर्शित किया गया। ईपीसीएच के कार्यकारी निदेशक राकेश कुमार ने बताया कि विदेशी बायर्स ने इंडियन डिजाइन की फैशन जूलरी गहरी रुचि दिखाई। इस शो में 37 देशों से बायर्स प्राॅडक्ट खरीदने पहुंचे। इस दौरान एक्जीविटर्स को डिजाइन और उत्पाद के मद्देनजर सर्वश्रेष्ठ स्टॉल डिजाइन, सर्वश्रेष्ठ उत्पाद प्रदर्शन और समग्र प्रदर्शन के दो विभिन्न श्रेणियों में अजय शंकर मेमोरियल अवाॅर्ड का स्वर्ण, रजत और कांस्य पुरस्कार दिया गया।

 

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