बैट्री रिक्शों को हटाने के विरोध में रामलीला मैदान में हुई महारैली।

Galgotias Ad

battery rickshaw rally ke dauran manch par virajman netajgun

 दिल्ली में ई-रिक्शा चालकों की रैली में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी ने एक बड़ा व ऐतिहासिक एलान किया है। गडकरी ने कहा है कि दिल्ली में ई-रिक्शों पर रोक नहीं लगेगी और इनके लिए किसी लाईसेंस की जरूरत नहीं होगी। दिल्ली के रामलीला मैदान में आज रिक्शा चालकों ने अपनी मांगों को लेकर एक महारैली का आयोजन किया था जिसका आयोजन बैट्री रिक्शा संघ के संयोजक श्री जयभगवान गोयल एवं बैट्री रिक्शा वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री अश्विनी सहगल एवं महामंत्री श्री अनुज शर्मा ने किया था। रैली में भाजपा के कई बड़े नेताओं ने शिरकत की, जिनमें सांसद श्री मनोज तिवारी, श्रीमति मीनाक्षी लेखी एवं श्री रमेश विदूड़ी के अलावा भाजपा नेता श्री श्याम जाजू, पूर्व भाजपा अध्यक्ष श्री विजेन्द्र गुप्ता, प्रदेश महामंत्री श्री पवन शर्मा एवं शिखा राय, श्री जगदीश मुखी, श्री राजीव बब्बर (प्रवक्ता, दिल्ली प्रदेश भाजपा), श्री सुभाष आर्या (नेता सदन) और उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर श्री योगेन्द्र चंदोलिया, श्री रामवीर सिंह विधूड़ी (विधायक), श्री अशीष साहू, श्री देवेन्द्र कुमार सिंह मुन्ना, श्री बलदेव राज मनचंदा, चै. ईश्वर पाल सिंह तेवतिया, श्री रमाकांत शर्मा एवं श्री नत्थूराम प्रमुख रहे।
इस मौके पर रैली को संबोधित करते हुए केन्द्रीय भूतल परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी ने कहा कि 650 वॉट बैटरी वाले ई-रिक्शा पर अब किसी लाइसेंस की जरूरत नहीं होगी और चार सवारियों को ई-रिक्शा में बैठाने की इजाजत होगी और सवारी के साथ 50 किलो तक वजन भी ले जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि बैट्री रिक्शा पर अब रोक नहीं लगेगी और दिल्ली जैसे महानगरों में नगर निगम एवं छोटे शहरों में नगर परिषद द्वारा मात्र 100 रूपये में इनका रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमेशा ही गरीबों का साथ दिया है जिसका उदाहरण पार्टी ने एक चाय बेचने वाले को प्रधानमंत्री बनाकर जनता के सामने रखा है।
श्री गडकरी ने कहा कि अब रिक्शा चालक ही रिक्शा का मालिक होगा और सरकार मंत्रियों के दिशा निर्देशों पर ही चलेगी न कि सचिवों के भरोसे पर। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस ने गरीबों की आवाज सुनी नहीं, लेकिन अब सरकार गरीबांे पर अत्याचार बर्दाश्त नहीं करेगी। ई-रिक्शा खरीदने के लिए बैंक से 3 प्रतिशत की बयाज दर से कर्ज की योजना का भी केंद्रीय मंत्री ने ऐलान किया। श्री गडकरी ने कहा कि ई-रिक्शा चालकों को 3 प्रतिशत की ब्याज दर से कर्ज देने के लिए उन्होंने वित्त मंत्री श्री अरुण जेटली और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने कहा कि सरकार दीन दयाल उपाध्याय के नाम पर दीन दयाल ई-रिक्शा योजना चलाएगी और इसका फायदा देश में 2 करोड़ बेरोजगारों तक पहुंचेगा।
इस मौके पर बैट्री रिक्शा संघ के अध्यक्ष एवं भाजपा नेता श्री जयभगवान गोयल ने बैट्री रिक्शा पर की गई घोषणाओं के लिए श्री नितिन गडकरी का आभार सभी रिक्शा चालकों की ओर से जताया और कहा कि सरकार के इस निर्णय से गरीब रिक्शा चालकों को भारी राहत मिली है।

 

Comments are closed.