मेवाड़ में ’परिचय-2014’ समारोहपूर्वक आयोजित.

Galgotias Ad

Mewar

वसुंधरा स्थित मेवाड़ ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशंस में ’परिचय-2014’ नाम से आयोजित स्वागत समारोह में विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रमों के जरिये जमकर धमाल मचाया। समारोह के मुख्य अतिथि केन्द्रीय प्रवासी राज्य कार्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने जहां विद्यार्थियों को पढ़ाई के अलावा व्यक्तित्व विकास पर ध्यान देने की सीख दी तो भोजपुरी सिने स्टार, सुप्रसिद्ध गायक व सांसद मनोज तिवारी ने मेवाड़ की शिक्षा पद्धति की तारीफ की और पढ़ाई के अलावा विद्यार्थियों को अपने आसपास हो रहे अपराधों पर नजर रखने की नसीहत भी दी। इस दौरान मनोज तिवारी ने अपने गीतों से विद्यार्थियों का मन जीत लिया। समारोह में रंगारंग कार्यक्रम व फैशन शो देर शाम तक चलता रहा।
जनरल वीके सिंह ने कहा कि विद्यार्थी मेवाड़ के संस्कार अपनाएं, नए साथियों का स्वागत करें और जो यहां से सीखें उसे अपनी जिंदगी में अमल में लाएं, सफलता आपके कदम चूमेगी। विशिष्ट अतिथि मनोज तिवारी ने कहा कि ग्रेजुएशन करना जीवन का गोल्डन पीरियड होता है। इसे कभी भूला नहीं जा सकता। इसका विद्यार्थी आनंद लें और पढ़ाई के साथ-साथ अपने भीतर छिपे गुणों का विकास भी करें। उन्होंने विद्यार्थयों की फरमाईश पर अनेक गीत गाकर सबको भाव विभोर कर दिया। अपने स्वागत भाषण में मेवाड़ ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डाॅ. अशोक कुमार गदिया ने कहा कि मेवाड़ विद्यार्थियों को बेस्ट टीचिंग, बेस्ट ट्रेनिंग, बेस्ट प्लेसमेंट, बेस्ट रिसर्च व बेस्ट काउंसलिंग के अलावा उत्तम भारतीय संस्कार देने के लिए कटिबद्ध है। चालीस बच्चों पर एक शिक्षक काउंसलर के रूप में कार्यरत है। चार साल मेवाड़ में रहने के बाद विद्यार्थी अपने व्यक्तित्व विकास में एक नया बदलाव महसूस करता है। बड़ी बात यह है कि यहीं से पढ़ने के बाद बच्चे यहीं अपने करियर की शुरुआत भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के व्यक्तित्व विकास में मेवाड़ प्रबंधन कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगा।
इससे पूर्व अतिथियों ने मेवाड़ के चेयरमैन डाॅ.गदिया के साथ मां शारदे की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित किया। डाॅ. गदिया ने मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि समेत टीवी सीरियल स्टार व माॅडल नरेन्द्र नागर को शाॅल व स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। समारोह में बच्चों ने देर शाम तक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर खूब समां बांधा। फैशन शो, समूह व एकल नृत्य, मिमिक्री, वंदेमातरम् के अलावा विद्यार्थियों ने मेवाड़ के अनुभव भी आपस में बांटे। इस अवसर पर सुबह मेवाड़ ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशंस के महासचिव अशोक कुमार सिंघल के जन्मदिवस व नवागंतुक विद्यार्थियों के स्वागत की शुरुआत मेवाड़ परिसर में बने मंदिर में हवन-पूजन के साथ हुई। समारोह में मेवाड़ ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशंस की निदेशिका डाॅ. अलका अग्रवाल, विधि विभाग के महानिदेशक भारत भूषण समेत मेवाड़ का तमाम शिक्षण स्टाफ व विद्यार्थी उपस्थित रहे। समारोह का सफल संचालन तान्या गुप्ता ने किया।

Comments are closed.