’’सामूहिक बलात्कार की घटना से पूरा क्षेत्र खौफ में’’

Galgotias Ad
सामूहिक बलात्कार की घटना
’’सामूहिक बलात्कार की घटना से पूरा क्षेत्र खौफ में’’
दिनांक 1/2 नवम्बर 2016 की रात्रि लगभग 01:00 बजे जब लोग अपने घरों में चैन की नींद ले रहे थे, उस वक्त जनपद-गौतमबुद्धनगर के रबूपुरा थाना क्षेत्र के गांव करौली में 06 सशस्त्र बदमाशों  मजदूर महिलाओं की अस्मत से खिलवाड कर रहे थे। ज्ञात रहे कि यमुना एक्सप्रेस-वे के किनारे ठाकुर तेजपाल सिंह का भटटा है, जिसपर खुर्जा के सलीम खांन, जब्बार व शकील खांन आदि व नगला छीतर के श्री सुन्दर खांन अपने बाल बच्चों के साथ मजदूरी कर, अपना पेट विगत 05 साल से पाल रहे थे, अचानक 02 नवम्बर को 01:00 बजे 06 सशस्त्र बदमाश इनकी झोपडियों में घुस आये और अपने आप को पुलिस बताकर घरों की तलाशी लेने के बहाने सारे पुरूषों को एक कमरे में बंद कर दिया तथा बारी-बारी से 02 घंटे तक 03 महिलाओं के साथ सामूहिक बलात्कार किया। एक महिला ने विरोध किया तो उसे बदमाश खेत की तरफ खीचकर ले गये और बेरहमी से मारते पीटते खेत में पडी धान की पुआलों पर उनके साथ बारी-बारी से कुकर्म किया। बेखौफ बदमाश 02 घंटे तक घटना स्थल पर रहे तथा मजदूरों के घरों में रखे पैसे जेवरात आदि भी लूट कर ले गये।
नोएडा पुलिस की लापरवाही इसी बात से उजागर होती है कि इस घटना के लगभग 05 घंटे पूर्व भटटे के पास ही फलैदा निवासी श्रीमति सरवेश देवी पत्नि श्री करन सिंह को बदमाशों ने मारपीट करते हुए लूटपाट की, जिसकी सूचना थाना रबूपुरा और 100 नम्बर पर दे दी गयी थी।
वरिष्ठ किसान नेता व उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता ठाकुर धीरेन्द्र सिंह ने पुलिस की कार्यशैली पर अंगूली उठाते हुए कहा कि ’’अगर पुलिस द्वारा लूट की घटना पर संज्ञान ले लिया जाता तो सामूहिक बलात्कार की दूसरी घटना को रोका जा सकता था। पुलिस की गैरजिम्मेदाराना हरकत को बर्दाश्त नही किया जा सकता और अगर 02 दिन में वारदात का खुलासा कर बदमाशों को सीखचौं के पीछे नही किया गया तो जनआंदोलन होगा।’’
इस घटना से पूरे क्षेत्र में भय का माहौल बना हुआ है तथा गिरती कानूनी व्यवस्था को लेकर सुबह से क्षेत्र के लोगों ने पुलिस विरोधी नारे लगाते हुए, कोतवाली रबूपुरा को घेर लिया था। शाम को पुलिस क्षेत्राधिकारी श्री दिलीप सिंह के आश्वासन पर पुलिस को वारदात खोलने जाने के लिए 02 दिन का समय दिया गया है, अन्यथा 05 नवम्बर 2016 को जनआंदोलन चलाया जायेगा।
थाने का घेराव करने वालों में क्षेत्र के सामाजिक एंव किसान संगठन रा0कि0यू0 व रा0कि0यू0संगठन के सैंकडों कार्यकर्ता एंव पदाधिकारी मौजूद रहे, जिनमें विजयपाल सिंह भाटी, चन्दर पहलवान, बिजेन्द्र सिंह, शाहिद मंजूर, रविन्द्र सिंह, तेजपाल सिंह भाटी, अमरपाल सिंह, चन्दरभान मलिक, मेघराज सिंह, निरंजन सिंह, मौज्जम खांन आदि सैंकडों लोग मौजूद रहे।
Leave A Reply

Your email address will not be published.