गौतमबुद्ध नगर : एक दिन में मरीजों का शतक, 103 लोग मिले कोरोना से संक्रमित, 1,522 हुआ कुल आंकडा

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

गौतमबुद्ध नगर जिले में रविवार को आयी कोविड-19 की जांच रिपोर्ट में 103 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, कोरोना वायरस से संक्रमण की वजह से मरने वालों की संख्या 19 हो चुकी है। यहां के विभिन्न अस्पतालों से उपचार कराकर ठीक हुए 71 लोगों को छुट्टी दी गई।

जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि रविवार को कोविड-19 कि आई जांच रिपोर्ट में 103 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि अब जनपद में कोविड-19 से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 1,522 हो गई है।

दोहरे ने बताया कि जिले में कोविड-19 के संक्रमण की वजह से 19 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि अब तक 894 लोग ठीक हो कर घर जा चुके हैं जबकि 603 मरीज यहां के विभिन्न अस्पतालों में उपचाराधीन हैं। उन्होंने बताया कि उपचार के लिए भर्ती मरीजों में कोई भी वेंटिलेटर व ऑक्सीजन सहायता पर नहीं है।

जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग निषिद्ध क्षेत्र को सील कर वहां पर सेनेटाइजेशन आदि का कार्य कर रहा है। उन्होंने बताया कि आज कई अन्य जगहों पर भी मरीज पाए गए हैं। इसकी वजह से निषेध जोन की संख्या और बढ़ाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि आज कोविड-19 से संक्रमित पाए गए सभी मरीजों को यहां के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कर, उनका उपचार शुरू कर दिया गया है। जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि जिले के कई संवेदनशील जगहों पर स्वास्थ्य विभाग ने चिकित्सा शिविर लगाया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.