यूपी में तबलीगी जमात में शामिल हुए लोगों से बढ़ रहा खतरा, आगरा में किए गए 118 क्वॉरेंटाइन

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

राजधानी दिल्ली के निजामुददीन इलाके में तबलीगी जमात में शामिल लोगों का आंकड़ा आगरा में लगातार बढ़ रहा है। तबलीगी जमात में शामिल लोगों समेत 118 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। तबलीगी जमात से लौटकर 28 लोग शहर की 10 मस्जिदों में आकर रह रहे थे जिनमें 13 जमाती दिल्ली,13 मध्य प्रदेश और बाकी राजस्थान व आगरा के रहने वाले हैं।

पुलिस और प्रशासन के मुताबिक जमात में शामिल होने वाले किसी भी व्यक्ति ने अगर विदेश से आने की बात छुपाई तो उसपर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। आगरा पुलिस और प्रशासन ऑपरेशन क्लीन को लेकर बेहद अर्लट है। चिन्हित किए गए 118 लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री 15 मार्च के बाद की बताई जा रही है।

फिलहाल सभी को आगरा सिकन्दरा क्षेत्र में मधु रेसॉर्ट मे बने क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। इन सभी पर स्वास्थ विभाग की टीम,पुलिस और प्रशासन की तरफ से विशेष रूप से नजर रखी जा रही है। बताया जा रहा है कि इन लोगों को कुछ ही देर में तीन अलग-अलग जगहों पर शिफ्ट किया जाएगा।

आपको बता दें कि यह आंकड़ा कल 31 मार्च की सुबह तक 3 था जो शाम तक बढ़कर 89 पहुंच गया था। यूपी के 19 जिलों बहराइच, गोंडा, बलरामपुर, गाजियाबाद, प्रयागराज, भदोही, लखनऊ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बाराबंकी, मेरठ, बिजनौर, आगरा, वाराणसी, हापुड़, मथुरा, शामली और सीतापुर के 157 लोग निजामुद्दीन मरकज में ठरहे थे।

इस लिस्ट में मुजफ्फरनगर के सर्वाधिक 28 लोग शामिल हैं, जबकि राजधानी लखनऊ के 20 लोगों ने भी इस धार्मिक आयोजन में शिरकत किया था। इनमें से 51 लोग वृंदावन से पकड़े गए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.