नोएडा में 4 लोगों को कोरोना की पुष्टि, संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 45

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

गौतम बुध नगर में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। यहां कोरोना वायरस से संक्रमित 4 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। जिन चार लोगों में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है , उन्हें नोएडा में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।

आपको बता दें कि यह चारों लोग नोएडा के ही रहने वाले हैं। ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान के आइसोलेशन वार्ड में जगह ना होने के चलते इनको नोएडा के चाइल्ड पीजीआई में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब गौतम बुध नगर में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 45 हो गई है। जिसके बाद से जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। गौतम बुध नगर के नए डीएम सुहास एल वाई नए जिले की कमान संभाल ली है और कोरोनावायरस के रोकथाम पर विशेष जोर दिया जा रहा है।

जहां नोएडा के सेक्टर 37 में रहने वाले मां बेटे को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है तो वही सेक्टर 28 में एक 81 वर्षीय बुजुर्ग भी इसकी चपेट में आ गए हैं। वहीं दूसरी ओर एक अन्य मरीज को कोरोना से संक्रमित पाया गया है।

इन सभी जगहों को डीएम के आदेश पर अगले 2 दिनों के लिए सील कर दिया है। वहीं सैनिटाइजेशन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। कोरोना वायरस पर रोक लगा पाना जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के लिए बडी चुनौती बनी हुई है। लगातार अंतराल पर यहां मरीजों की वृद्धि हो रही है।

वहीं इससे पहले ग्रेटर नोएडा में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई, जहां एक मरीज को खांसी-जुकाम, सिरदर्द व 103 बुखार होने के बावजूद उसका कोरोना टेस्ट नहीं किया गया। मरीज को डॉक्टरों ने दवाई देकर वापस घर भेज दिया। जिसके बाद मरीज ने लाल पैथ लैब से कोरोना टेस्ट कराया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

अब सवाल यह उठ रहा है कि क्या स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से ही जिले में कोरोना वायरस ने पैर पसारे हैं? क्या इसी तरह अन्य मरीजों का भी टेस्ट नहीं कराया जा रहा है। जिले में बढ़ते कोरोनावायरस के मरीजों पर 2 दिन पहले ही प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.