13 फरवरी को होगा नोएडा बसंत महोत्सव का आयाेजन.

Galgotias Ad

जिले के युवाओं को अपनी सांस्कृतिक विरासत से अवगत कराने के लिए 13 फरवरी को चतुर्थ नोएडा बसंत महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। सेक्टर- 6 स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र ऑडिटोरियम में आयोजित होेने वाले इस महोत्सव में नोएडा- ग्रेटर नोएडा के 20 स्कूलों के करीब 400 स्टूडेंट्स शामिल होकर विविध राज्यों के लोक नृत्यों का प्रदर्शन करेंगे। इस महोत्सव का आयोजन सांस्कृतिक एवम खेलकूद परिसंघ कर रहा है।
सेक्टर- 31 स्थित प्राइमरी स्कूल में आयोजित प्रेस वार्ता में परिसंघ की संयोजिका इंदिरा चौधरी ने बताया कि यूपी के पूर्व चीफ सेक्रेटरी और यूपीएससी के मेंबर रहे पी के मिश्रा कार्यक्रम का उदघाटन करेंगे। महोत्सव में प्रत्येक स्कूल को एक लोक नृत्य प्रस्तुत करने का मौका दिया जाएगा और उसके आधार पर सर्वश्रेष्ठ आंके गए पांच स्कूलों को ट्रॉफियां प्रदान की जाएंगी। जबकि विजेता स्कूल को शहीद कैप्टन शशिकांत मेमोरियल ट्रॉफी दी जाएगी। कंपीटिशन में टॉप थ्री में आने वाले स्कूलों के बच्चों को गोल्ड, सिल्वर और ब्रांज मेडल भी प्रदान किए जाएंगे। कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी स्टूडेंट्स को संस्था की ओर से पार्टिसिपेशन सर्टिफिकेट और रिफ्रेशमेंट देने की व्यवस्था भी की गई है।
परिसंघ की अध्यक्षा विमलेश शर्मा ने बताया कि इस बार के नोएडा बसंत महोत्सव की थीम पूर्वोत्तर राज्य रखी गई है। यदि कोई स्कूल इन राज्यों से जुड़ा लोक नृत्य प्रस्तुत करता है तो 2 बोनस प्वॉइंट दिए जाएंगे। इस महोत्सव में एंट्री भेजने की लास्ट डेट 8 फरवरी है और प्रथम आओ- प्रथम पाओ स्कीम के तहत सबसे पहले एंट्री भेजने वाले शुरुआती 20 स्कूलों को ही कार्यक्रम में शामिल होने की स्वीकृति दी जाएगी। यदि किसी स्कूल काे अब तक निमंत्रण पत्र न मिले हों तो वह ईमेलsekpnoida@gmail.com या फोन नंबर 9818029881 पर संपर्क करके इन्विटेशन लेटर मंगा सकते हैं। विमलेश शर्मा ने बताया कि परिसंघ ने 28 नवंबर 2014 को नोएडा स्टेडियम में इंटर स्कूल ड्राइंग कंपीटिशन का आयोजन किया था। उस कंपीटिशन में विजयी रहने वाले 40 बच्चों की पेंटिंग्स का भी नोएडा बसंत महोत्सव में प्रदर्शन किया जाएगा। इस मौके पर कल्चरल को- अॉर्डिनेटर कंचन श्रीवास्तव, ऑर्ट को- ऑर्डिनेटर प्रफेसर एमएमए बेग, स्पोर्ट को-ऑर्डिनेटर अशोक सैनी, कोषाध्यक्ष नरेंद्र कुच्छल समेत कई लोग मौजूद रहे।

Comments are closed.