ग्रेटर नोएडा : जिम्स में 14 मरीजों को संक्रमण मुक्त होने के बाद किया गया डिस्चार्ज

Abhishek Sharma

0 76

आज ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में कोविड-19 संक्रमित 14 मरीजों को सफल उपचार के उपरान्त डिस्चार्ज कर उनको घर भेजा जा रहा है। इन 14 मरीजों में 4 महिलाऐं ऐसी भी हैं जो कोरोना से संक्रमति थी एवं जिनकी डिलिवरी भी सफलतापूर्वक संस्थान में करवायी गयी।

दो महिलाओं के आॅपरेशन किये गये वहीं दो का प्रसव सामान्य हुआ। डिलिवरी के बाद जच्चा-बच्चा दोनों ही स्वस्थ है। जन्में शिशुओ की भी कोरोना जाॅच करवायी गयी जिसमें वह सभी निगेटिव पाये गये। अभी तक संस्थान में कुल 79 कोरोना के मरीज भर्ती किये जा चुके हैं और इन 14 मरीजों को मिला कर अब तक संस्थान से 52 मरीजों को सफल उपचार के बाद घर भेजा जा चुका है।

संस्थान के निदेशक डाॅ. (ब्रिगे.) राकेश गुप्ता ने इसका श्रेय संस्थान के डाक्टर्स, नर्सिंग स्टाॅफ एवं अन्य कर्मचारी को दिया जो दिन रात मरीजों की सेवा में लगे रहते हैं। नोडल अधिकारी डाॅ. सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि समस्त डिस्चार्ज मरीजों को 14 दिन के लिए होम क्वारेंटाइन किया गया है।

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा0 शिखा सेठ ने मरीजों को क्वारेंटाइन के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। श्वाॅस रोग विशेषज्ञ डाॅ. रश्मि उपाध्याय ने बताया कि संस्थान ने आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजों एवं डिस्चार्ज मरीजों का व्हाटस एप पर अलग अलग ग्रुप बना रखें हैं जिसके जरिये वह हर समय मरीजों के सम्पर्क में रहतीं हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.