ग्रेटर नोएडा : आग का गोला बनी मार्किट, 15 दुकानें जलकर खाक, करोडों का नुकसान

ABHISHEK SHARMA

0 234

ग्रेटर नोएडा के इटैडा गोल चक्कर के पास दुकानों में आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए नोएडा के साथ ही गाजियाबाद से भी दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। दमकल की 15 गाड़ियों ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

पुलिस के मुताबिक एक दुकान में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग ने तेज हवा के कारण विकराल रूप ले लिया और 15 दुकानें इसकी चपेट में आ गईं। लोगों ने खुद ही आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग की लपटें तेजी से एक के बाद एक दुकानों को अपनी चपेट में लेती गईं।

लोगों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी। सूचना पाकर डीसीपी नोएडा सेंट्रल हरीश चंद्र भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने आसपास की दुकानों को खाली करा लिया। आग कितनी भयावह थी, इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि नोएडा के अलावा पड़ोसी गाजियाबाद जिले से भी दमकल की गाड़ियां बुलानी पड़ीं।

डीसीपी ने बताया कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी। इस घटना में करोड़ों रुपये मूल्य की वस्तुएं जलकर राख हो गईं। आग की भीषण लपटों को देखकर लोग सड़क पर खड़े होकर घटना का वीडियो बनाने लगे।

भीषण आग की वजह से धुएं का गुबार भी आसमान में ऊपर उठ रहा है। बढ़ती आग की वजह से दमकल कर्मियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। पुलिस ने नजदीक की दुकानों को भी आनन-फानन खाली कराया ताकि बढ़ती आग से उन्हें बचाया जा सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.