उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर, 24 घंटे में 16 नए मामले, यह है वर्तमान स्थिति

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। राज्य में अब तक कोरोना से संक्रमित 295 मरीजों की पुष्टि की जा चुकी है। आपको बता दें कि 5 अप्रैल तक ये संख्या 278 थी लेकिन भेजे गए सैंपल्स की रिपोर्ट आने के बाद कुल संख्या 295 पहुंच गई है। आज 6 अप्रैल को 16 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

ये रिपोर्ट लखनऊ के केजीएमयु से जारी की गई है। कोरोना के इन मरीजों में से 5 को लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल, 8 खैराबाद-सीतापुर, 2 को SNMC आगरा में भर्ती कराया गया है। जहां इनको आइसोलेट कर इनका इलाज किया जा रहा है। इनमें 33 साल से लेकर 77 साल तक के लोग शामिल हैं।

आपकों बता दें कि अमरोहा में भी 18 जमातियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए और 100 से अधिक लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। बता दें ये सभी निजामुद्दीन तबलीगी जमात मरकज से शामिल हुए लोग हैं। स्वास्थ्य विभाग की के आंकड़ों की मानें तो उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 2886 लोगों में कोरोना जैसे लक्षण मिले हैं।

प्रसाशन द्वारा इन सभी की कड़ी निगरानी की जा रही है। यूपी में कोरोना प्रभावित देशों से अब तक कुल 60985 लोग वापस आ चुके हैं। वहीं राज्य में कुल 19434 लोगों को 28 दिन के ऑब्जर्वेशन पर रखा गया है। राज्य सरकार द्वारा जारी आकंड़ों की मानें तो प्रदेश एयरपोर्ट्स पर कुल 26369 लोगों की चेकिंग की गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.