कानपुर : सड़क हादसे में 17 लोगों की मौत, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा, पढ़ें पूरी खबर

Ten News Network

Galgotias Ad

कानपुर : कानपुर जिले में एक बस और टेंपो की आमने-सामने की टक्कर में 17 लोगों की मौत हो गई। सचेंडी थाना क्षेत्र के करीब साढ़े आठ बजे हुई इस दुर्घटना में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि घायलों का कानपुर के लाला लाजपत राय अस्पताल (हैलेट अस्पताल) में इलाज चल रहा है।

 

“दो वाहनों के बीच टक्कर हुई, जिसके बाद बस पलट गई। बस लखनऊ से आ रही थी और दिल्ली की ओर जा रही थी। कानपुर (रेंज) के महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने कहा कि घायल चार लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

 

बचे लोगों ने कहा कि वे कानपुर के सचेंडी इलाके के हैं और एक बिस्किट फैक्ट्री में काम करते हैं। वे टेंपो में काम करने के लिए जा रहे थे जब दुर्घटना हुई, ”आईजी ने कहा कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए विस्तृत जांच की जाएगी।

कानपुर के पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने कहा कि निजी बस यूपी के उन्नाव से मजदूरों को गुजरात ले जा रही थी। अरुण ने कहा, “गंभीर रूप से घायल हुए अधिकांश यात्री टेंपो में यात्रा कर रहे थे।” जैसे ही हमें दुर्घटना की जानकारी मिली, दो पुलिस थानों की हमारी टीमें मौके पर पहुंचीं और बचाव अभियान चलाया।

 

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों ने पहुंचने पर 10 लोगों को मृत घोषित कर दिया, जबकि बाकी सात की इलाज के दौरान मौत हो गई। घायलों की हालत गंभीर है।

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुर्घटना का संज्ञान लिया है और वरिष्ठ अधिकारियों को घायलों को शीघ्र बचाव और उपचार सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने हादसे पर दुख जताया और मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। सीएम ने जिला प्रशासन को दुर्घटना के कारणों की जांच करने और उन्हें एक रिपोर्ट सौंपने का भी निर्देश दिया है।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों और घायलों को मुआवजे की घोषणा की है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में लिखा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है। कानपुर, उत्तर प्रदेश में एक दुखद दुर्घटना के कारण जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए पीएमएनआरएफ की ओर से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये प्रदान किए जाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.