नोएडा : फैक्ट्री की इमारत मे दबकर 2 लोगों की मौत मामले में मालिक गिरफ्तार

ABHISHEK SHARMA

0 85

नोएडा के सेक्टर-24 थानाक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सेक्टर-11 के एफ- ब्लॉक में शुक्रवार रात को सोलर पैनल बनाने वाली एक फैक्ट्री की इमारत का अगला हिस्सा गिरने से हुई दो लोगों की मौत के मामले में पुलिस ने कंपनी के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है। उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। उधर, नोएडा प्राधिकरण इमारत को अवैध मानते हुए गिराने की तैयारी में है।

पुलिस के अनुसार, इस घटना में जान गंवाने वाले एक व्यक्ति की पत्नी की शिकायत पर कंपनी मालिक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस उपायुक्त प्रथम संकल्प शर्मा ने बताया कि सेक्टर-24 थानाक्षेत्र के एफ-ब्लॉक में शुक्रवार रात को सोलर पैनल निर्माता कंपनी की इमारत का अगला हिस्सा गिर गया था, जिसके उसके मलबे में चार मजदूर दब गए।

एनडीआरएफ एवं दमकल विभाग ने मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला। उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर डॉक्टरों ने जयेंद्र ठाकुर एवं गोपी को मृत घोषित कर दिया, जबकि गंभीर रूप से घायल आशु एवं सागर का इलाज चल रहा है।

उन्होंने बताया कि जयेंद्र ठाकुर की पत्नी रेणु देवी की शिकायत पर कंपनी के मालिक आर.के. भारद्वाज के खिलाफ धारा-304 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। आर.के. भारद्वाज मनुवादी मोर्चा के संयोजक हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.