दिल्ली में बड़ा हादसा , सफाई के दौरान जहरीले गैस की चपेट में आए दो मजदूरों की मौत , तीन घायल

Rohit Sharma

0 64

नई दिल्ली :– दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में उस समय हडकम्प मच गया , जब दो कर्मचारियों की मौत हो गई , साथ ही तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए । फिलहाल घायलों को इलाज अस्पताल में चल रहा है , वही इस मामले में पुलिस ने लापरवाही का मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है ।

 

 

दिल्ली के आदर्श इलाके में एक फैक्ट्री की सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान जहरीले गैस की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत हो गई। जबकि तीन मजदूर गम्भीर रूप से घायल हो गए। उन्हें पास के बाबू जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

 

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच आरंभ कर दी है। बताया जा रहा है कि सभी मजदूर बिना सुरक्षा उपकरण के ही सेप्टिक टैंक की सफाई कर रहे थे। बहरहाल लापरवाही का मामला दर्ज करते हुए जांच की जा रही है।

 

 

मरने वाले मजदूरों में इजरीस और सलीम शामिल हैं। घटना की जानकारी फायर विभाग को मिली। जानकारी के मुताबिक आदर्श नगर इलाके के लाल बाग में हंस सिनेमा के निकट सोने की चेन तैयार करने की फैक्टी है। इस फैक्टरी की गंदगी सामने ही स्थित एक नाले में जाता है।

 

 

अबतक की जानकारी के मुताबिक फैक्ट्री से निकलने रसायन को सेप्टिक टैंक में डाला जाता है। यह टैंक करीब 20 फीट गहरा है। यह टैंक जाम हो गया था तो इसकी सफाई का काम करने के लिए सफाई मजदूरों को बुलाया गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.