ग्रेटर नोएडा : बैंक लोन पास कराने के नाम पर 200 से अधिक लोगों को लगाया चूना, 5 जालसाज गिरफ्तार

ABHISHEK SHARMA

0 68

ग्रेटर नोएडा : बैंक से जल्दी लोन पास कराने के नाम पर दिल्ली एनसीआर में सैकड़ों लोगों से ठगी के आरोप में ग्रेटर नोएडा पुलिस ने एक गिरोह के 5 जालसाजों को गिरफ्तार किया है। पकड़े जाने के डर से इस गिरोह ने अपना दफ्तर कार में बनाया था।

पुलिस ने आरोपियों के पास से एक कार, 15 मोबाइल फोन, पैन कार्ड, लैपटॉप और ₹1000 बरामद किए हैं। आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है।

नॉलेज पार्क कोतवाली प्रभारी ने बताया कि बैंक लोन दिलाने के नाम पर ठगी के कई मामले की लोगों ने शिकायत की थी। पुलिस ने लोगों की शिकायत को गंभीरता से लिया और मामले की जांच में जुट गई। पुलिस ने मुखबिर से सूचना पर फुल नॉलेज पार्क वन में तिराहे के पास से पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों की पहचान टिंकू भाटी, धर्मेंद्र पाल, अंकितष अंकुल व आशीष के रूप में हुई है। पूछताछ में जालसाजों ने बताया कि उन्होंने अब तक करीब 200 से अधिक लोगों को ठगी का शिकार बनाया है। कुछ समय पहले उन्होंने लोन दिलाने के लिए फर्जी साइट बनाई थी जिस पर एक मोबाइल नंबर भी दिया था, इसके ऐड भी तैयार कर साइट पर डाले गए।

कस्टमर जब फोन करता तो उसे 48 घंटे में लोन पास कराने का लालच दिया जाता था। कस्टमर यह सारे डॉक्यूमेंट लेकर बात करने के बाद फाइल पास के नाम पर ₹2500 अकाउंट में ट्रांसफर करा लेते थे। उसके बाद अपने उस नंबर को कुछ दिन के लिए स्विच ऑफ कर देते थे। छोटी रकम होने के चलते लोग इसकी शिकायत भी पुलिस में दर्ज नहीं करते थे। पुलिस भी छोटे फर्जीवाड़े की शिकायत दर्ज नहीं करती थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.