दिल्ली : 4 दर्जन से ज्यादा आपराधिक वारदातों को अंजाम देने वाले 2 शातिर बदमाश गिरफ्तार

ROHIT SHARMA

0 69

दिल्ली :– दिल्ली में लूट और झपटमारी की कई घटनाओं में शामिल दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हथियार मुहैया कराने वाले इनके सहयोगी को भी पकड़ा है।

पुलिस ने बताया कि 27 वर्षीय सुनील लूट और झपटमारी के 47 मामलों में शामिल था, जबकि 22 वर्षीय अमित 15 आपराधिक मामलों में शामिल रहा है। वहीं 22 वर्षीय तरुण को इन दोनों को हथियार मुहैया कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने बताया कि अमित को चेहरा पहचानने वाली तकनीक की मदद से गिरफ्तार किया गया। इन दोनों के पास से छीने गए तीन फोन और दो पिस्तौल जब्त की गई हैं।

पुलिस के अनुसार, कॉन्स्टेबल मुकेश 27 जुलाई को उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के पीतमपुरा में गश्त कर रहे थे और इसी दौरान उन्होंने बाइक सवार दो लोगों को रोका, क्योंकि इन दोनों ने मास्क नहीं पहन रखा था।

कोविड-19 महामारी की वजह से मास्क पहनना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान इन दोनों ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया और इनमें से एक ने कॉन्स्टेबल पर पिस्तौल तान दी और फिर पिस्तौल की बट से पुलिसकर्मी की मोटरसाइकिल का शीशा तोड़ते हुए बाहरी रिंग रोड की तरफ फरार हो गए।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पश्चिम) विजयंता आर्या ने कहा कि कॉन्स्टेबल द्वारा ली गई तस्वीरों और 1500 सीसीटीवी की तस्वीरों को अपराध रिकॉर्ड अधिकारी के पास भेजा गया, जहां चेहरा पहचानने वाली तकनीक के जरिये अमित की पहचान की गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.