नोएडा में विदेश से लौटे युवक को व लखनऊ में डॉक्टर को हुई कोरोना वायरस की पुष्टि

Abhishek Sharma / Harinder Singh

0 279

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से पीड़ित 2 और मरीज मिले है। यूपी की राजधानी लखनऊ में एक डॉक्टर और नोएडा में एक युवक कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। इस मरीजों के मिलने के साथ ही यूपी में कुल 17 मरीजों में कोरोना वायरस पाया जा चुका है। इसमें से आगरा के तीन मरीज ठीक हो चुके हैं और अब कोरोना वायरस से संक्रमित 14 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं।

बुधवार को नोएडा के सेक्टर-41 निवासी 26 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। मरीज चार दिन पूर्व इंडोनेशिया से पत्नी के साथ घूमकर आया था। देर रात रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद चिकित्सको ने उसे ग्रेटर नोएडा स्थित जिम्स में आइसोलेशन के लिए रखा है।

वहीं, लखनऊ में कोरोना वायरस का तीसरा मरीज सामने आया है। किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के एक डॉक्टर कोरोना की चपेट में आ गए हैं। रात में डॉक्टर को गेस्ट हाउस में आइसोलेट किया गया। इसके साथ ही उनकी टीम को भी आइसोलेट किया गया है। हालांकि टीम के अन्य डॉक्टरों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

यूपी में आगरा के आठ मरीजों के अलावा नोएडा में चार, लखनऊ में तीन, गाजियाबाद में दो मरीजों में कोरोना वायरस पाया जा चुका है। मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित दो नए मरीज नोएडा में पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने बचाव के प्रयास और तेज कर दिए गए हैं।

गौतमबुद्ध नगर के लिए विशेष क्लस्टर कंटेनमेंट प्लान तैयार किया गया है। इसके तहत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की टीमें बचाव व राहत के लिए सघन अभियान शुरू करेंगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.