दिल्ली की गाजीपुर मंडी के दो अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, 2 दिन तक बंद रहेगी मंडी

Rohit Sharma

0 107

नई दिल्ली :– गाजीपुर फल और सब्जी मंडी के दो अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसको लेकर दो दिन के लिए मंडी बंद रहेगी। प्रशासन की ओर से मंडी को सैनिटाइज किया जाएगा।

दो दिनों तक मंडी बंद रहने की वजह से बड़ी संख्या में ग्राहक सब्जी और फल खरीदने के लिए पहुंचे। दोपहर तक खरीदारी हुई, उसके बाद मंडी में सभी के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया।

आढ़ती रजत सैनी ने बताया कि जब ग्राहकों को पता चला कि दो दिन मंडी बंद रहेगी तो अन्य दिनों के मुकाबले मंडी में चार गुना खरीदारी हुई। जो भी स्टॉक रखा हुआ था, आढ़तियों ने सभी बेच दिया। दो दिनों में फल और सब्जी खराब हो सकते थे।

लॉकडाउन से पहले गाजीपुर मंडी से लोनी, साहिबाबाद, खोड़ा, वैशाली, कौशांबी, इंदिरापुरम से सब्जी और फलों के फुटकर दुकानदार और फेरी लगाने वाले बड़ी संख्या में सब्जियां व फल खरीदने आते थे। लेकिन लॉकडाउन होने के बाद उन्हें बॉर्डर से दिल्ली में प्रवेश करने में परेशानी आने लगी।

सिर्फ उन्हीं लोगों को अनुमति मिल रही है जिन लोगों को पास मिल हुए हैं। ऐसे में गाजीपुर के आस-पास कॉलोनी में रहने वाले फुटकर विक्रेताओं ने खरीदारी कर अपना तीन दिन का कोटा पूरा कर लिया है। फुटकर विक्रेता ठेलियां भरकर सब्जियां खरीदकर ले गए। लॉकडाउन में मंडी का समय सुबह 4 से 11 हो गया है।

दोपहर बाद तक आढ़तियों ने सब्जियां बेची। सब्जी के थोक विक्रेता दीपक ने बताया कि फुटकर दुकानदार आम दिनों के मुकाबले अधिक सब्जियां खरीदकर ले गए ताकि मंडी बंद होने पर वह लोगों तक सब्जियां पहुंचा सकें। इससे घरेलू उपयोग के लिए देर से मंडी में सब्जी व फल लेने जाने वाले खुदरा ग्राहकों को मात्र 15 से 30 रुपये किलो में ही नई हरी सब्जियां मिल रही हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.