उत्तर प्रदेश में अब तेजी से बढ रहा कोरोना का संक्रमण, 3800 पार मरीजों का आंकडा

Abhishek Sharma

0 234

तीसरे लॉकडाउन के बाद भी वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण उत्तर प्रदेश में थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश में गुरुवार को भी करीब पांच दर्जन से अधिक संक्रमित मिले हैं जबकि मेरठ में दो संक्रमितों की मौत हो गई है।

प्रवासी कामगार/श्रमिकों को तमाम हिदायत के बाद भी इनका चुपके से या फिर बिना स्कैनिंग के प्रदेश में आगमन बेहद घातक होता जा रहा है। प्रदेश में हर कोने से प्रवासियों के संक्रमित होने की लगातार सूचना मिलने से सरकार बड़े पसोपेश में है।

प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। इसके साथ ही मृतकों की संख्या में भी लगातार इजाफा होता चला जा रहा है।

प्रदेश में गुरुवार को सुबह सैंपल रिपोर्ट आने के बाद करीब पांच दर्जन संक्रमित मिले हैं। इनमें से मुरादाबाद में 13, मेरठ में 12, लखीमपुर खीरी में नौ, राजधानी लखनऊ में छह, प्रयागराज में पांच, गाजीपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर व कन्नौज में चार-चार, औरैया व सहारनपुर में दो-दो संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा बिजनौर, संतकबीर नगर, मऊ व उन्नाव में एक-एक मरीज पॉजिटिव मिला है।

इनमें से ज्यादातर जगह दूसरे प्रदेशों से लौट रहे प्रवासी मजदूर व अन्य हैं। इन्ही लोगों के कारण मुसीबत बढ़ रही है। प्रदेश में अब तक 95 लोग दम तोड़ चुके हैं। मेरठ में मृतकों की संख्या 16 पहुंच चुकी है।

अब सूबे के सभी 75 जिलों में कोरोना के मरीज मिल चुके हैं। पीलीभीत, कौशांबी और महोबा जैसे जिले जहां सभी संक्रमित मरीज ठीक हो गए थे वहां अब दोबारा नए मरीज सामने आए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.