विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर 200 युवाओं से ठगी , पुलिस जाँच में जुटी 

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नोएडा :– 200 युवाओं के विदेश में नौकरी करने के करीब सपनों को नोएडा की एक कंसल्टेंसी कंपनी ने ठगी का जरिया बना लिया। दिल्ली, पश्चिम बंगाल, बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के इन अधिकांश युवकों को विज्ञापन देकर लुभाया गया था , हर एक से 30 हजार रुपये से लेकर डेढ़ लाख रुपये तक लिए गए।

खासबात यह है कि ठगों ने उन्हें विदेश का हवाई टिकट, वीजा के साथ ही कंपनी का जॉइनिंग लेटर भी दिया था। लेकिन एयरपोर्ट जाकर इन्हें पता चला कि इनके सपने ठगे गए हैं। कंपनी चलाने वालों के फोन बंद हो गए थे और ऑफिस पर ताला लगा था। इन युवकों ने सेक्टर-20 थाने आकर मामले की शिकायत की, पुलिस कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

वही इस मामले में पुलिस के अनुसार ठगी के शिकार युवकों ने बताया है कि नोएडा के सेक्टर-3 एफ ब्लॉक में फिरोज इंटरप्राइजेज ट्रैवेल्स एंड कंसल्टेंसी कंपनी ने कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर विज्ञापन डाला था। उसमें दुबई, ओमान, मलएशिया, मालदीव जैसी जगहों पर नौकरी का झांसा दिया गया था।

यहां पर कंस्ट्रक्शन कंपनियों में नौकरी की बात कही गई थी, नौकरी के इच्छुक युवकों को महिला कर्मचारियों से फोन करवाए। इन्होंने युवकों को बातों के जाल में फंसाकर 5 से 10 हजार रुपये फाइल चार्ज के रूप में ऐंठ लिए। इसके बाद उन्हें नोएडा ऑफिस में इंटरव्यू के बहाने बुलाकर सिलेक्ट बताकर काम के हिसाब से 30 हजार रुपये से लेकर डेढ़ लाख रुपये तक ले लिए , उन्हें बताया गया कि यह रकम पासपोर्ट, वीजा और हवाई टिकट के लिए ली गई है।

ठगी का शिकार हुए सिवान (बिहार) निवासी विकास ने बताया कि उन्हें ओमान के लिए दिल्ली से फ्लाइट पकड़नी थी। वहां उन्हें इलेक्ट्रिशियन की नौकरी का जॉइनिंग लेटर दिया गया था। कुछ लड़के चेन्नै भी गए थे। लेकिन, एयरपोर्ट पहुंचकर उन्हें पता चला कि टिकट रद्द करा दी गई है। वीजा भी फर्जी थे। इसके बाद दिल्ली एयरपोर्ट से नोएडा में वह कंपनी के ऑफिस आए, जहां पर ताला था। इसके बाद करीब 100 युवक सेक्टर 20 थाने पहुंचे और शिकायत दी। पुलिस ने ऑफिस में काम करने वाली एक रिसेप्शनिस्ट समेत 3 लोगों को हिरासत में लिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.