दिल्‍ली में 24 घण्टे के अंदर हुए कोरोना के 20 हजार टेस्ट, सीएम का दावा-आने वाले दिनों में करेंगे और ज्‍यादा टेस्टिंग

Rohit Sharma

0 66

नई दिल्ली :– देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस के बढ़ते केसों के मद्देनजर यहां कोरोना टेस्‍ट की संख्‍या बढ़ाने का फैसला किया गया है।

दिल्‍ली सरकार की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ हुई बैठक में इस बारे में फैसला किया गया।

मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट कर कहा है कि अब दिल्ली वसियों को टेस्ट कराने में कोई परेशानी नहीं होगी. आने वाले दिनों में इस से भी बहुत ज़्यादा टेस्टिंग की जाएगी।

दिल्ली सरकार के सूत्रों के अनुसार, गुरुवार को देश की राजधानी में 20 हज़ार के करीब कोरोना टेस्ट हुए हैं, जो अब तक के सर्वाधिक हैं, इसमें 13 हज़ार RT-PCR टेस्ट और 7 हज़ार रैपिड एंटीजेन टेस्ट है. गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बैठक के दौरान टेस्टिंग दोगुना और फिर तीन गुना करने की बात कही गई थी।

गौरतलब है कि दिल्‍ली में कोरोना के केसों की संख्‍या 49,979 तक पहुंच गई है. मुंबई और दिल्‍ली इस समय कोरोना वायरस से सबसे ज्‍यादा संक्रमित शहरों में से हैं. देश की राजधानी में अब तक 1969 लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हुई है।

दिल्‍ली में 21,341 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके है, इस तरह यहां कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या 26 हजार 669 है. भारत की बात करें तो यहां अब तक कोरोना के तीन लाख 80 हजार 532 केस सामने आए हैं. देश में अब तक 12 हजार 573 लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई है. दो लाख चार हजार 711 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं और देश मे कोरोना के एक्टिव केस एक लाख 63 हजार 248 हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.