देश मे कोरोना का कहर , 24 घण्टे के अंदर 2.75 लाख लोग हुए संक्रमित , 1626 मरीजों की मौत

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– देश में महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर बेकाबू हो चुकी है। कोरोना संक्रमण के मरीजों और कोविड से होने वाली मौतों की संख्या में जारी बेतहाशा वृद्धि ने सभी की चिंता बढ़ा दी है। महामारी का प्रकोप बढ़ने के साथ ही देश में स्वास्थ्य प्रणाली चरमरा गई है।

 

कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में बेड, वेंटिलेटर, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की किल्लत देखी जा रही है। 24 घंटों में सर्वाधिक रिकॉर्ड 2.75 लाख से ज्यादा नए कोरोना मरीज मिले और करीब 1,626 लोगों की जान चली गई है। इसी के साथ देश में आज संक्रमितों की संख्या डेढ़ करोड़ से ज्यादा हो गई है। अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा सक्रिय मामले भारत में हैं।

 

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की रफ्तार को देखते हुए कोरोना की जांच में तेजी लाई गई है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के मुताबिक, देश में अब तक 26,78,94,549 नमूनों की जांच की गई, जिनमें से 13,56,133 नमूनों की जांच कल यानी रविवार को की गई।

 

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में सक्रिय मामलों में लगातार बढ़ोतरी जारी है। पिछले 24 घंटों में 1,44,178 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं, इसी के साथ देश में अब तक 1,29,53,821 मरीज कोरोना वायरस को मात देने में कामयाब हुए हैं।

 

रोजाना के आधार पर दर्ज होने वाले नए कोरोना केसों की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या करीब आधी है। फिलहाल, देश में सक्रिय मामले बढ़कर 19,29,329 पहुंच गए हैं। सक्रिय मामलों की संख्या अमेरिका के बाद सर्वाधिक भारत में है यानी कि दुनिया भर में दूसरे नंबर पर है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.