दिल्ली में 24 घण्टे के 2909 लोग कोरोना से हुए संक्रमित , आंकड़ा 62 हज़ार के पार

Rohit Sharma

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– कोरोना महामारी का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में दिल्ली से राहत भरी खबर आई है। दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान जितने लोग कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए उससे अधिक लोगों को कोरोना की बीमारी से निजात मिली है।

दिल्ली में 24 घंटे के दौरान 2909 व्यक्ति कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए। इन्हीं 24 घंटों के दौरान दिल्ली में 3589 कोरोना रोगी स्वस्थ हुए हैं। इस बीच दिल्ली में कोरोना से 58 और लोगों की मौत हो गई।

दिल्ली सरकार ने कहा कि दिल्ली में 2909 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद अब यहां कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 62,655 हो गई है। बीते 1 दिन में कोरोना वायरस से दिल्ली में 58 व्यक्तियों की मौत हुई है। दिल्ली में अभी तक कोरोना से कुल 2,233 लोगों की मौत हो चुकी है।

दिल्ली में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमित 36,602 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं और 23,820 कोरोना संक्रमित एक्टिव रोगी हैं। इनमें से 12,922 कोरोना संक्रमित व्यक्ति होम आइसोलेशन में अपना उपचार करवा रहे हैं।

बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण के साथ ही दिल्ली में कोरोना कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़कर अब 262 हो चुकी है। दिल्ली के अंदर होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना रोगियों को दिल्ली सरकार ऑक्सी पल्स मीटर मुहैया करवाएगी।

इस ऑक्सी पल्स मीटर से कोरोना रोगी अपने शरीर में ऑक्सीजन का स्तर माप सकेंगे। ऑक्सीजन की कमी होने पर दिल्ली सरकार कोरोना रोगियों को उनके घर पर ही ऑक्सीजन का सिलेंडर मुहैया करवाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.