दिल्ली में 4 आतंकियों को किया गिरफ्तार , भारी मात्रा में हथियार बरामद

ROHIT SHARMA

0 165

नई दिल्ली :– दिल्ली की स्पेशल सेल को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। आपको बता दें कि स्पेशल सेल ने अंसार गजवत-उल-हिंद के चार संदिग्ध कश्मीरी आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि ये चारों दिल्ली में बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे।

आरोपियों की पहचान पुलवामा निवासी अल्ताफ अहमद डार, शोपियां के इशफाक मजीद कोका, मुशताक अहमद गनी और आकिब सफी के रूप में हुई है। वही दिल्ली की स्पेशल सेल ने इनसे चार पिस्टल. 120 कारतूस, पांच मोबाइल व एक कार बरामद हुई हैं।

स्पेशल सेल के अधिकारियों का कहना है कि ये चारों अपने चीफ के कहने पर 27 सितंबर को दिल्ली आए थे। फिलहाल आरोपियों से पुलिस पूछताछ में जुटी है।

स्पेशल सेल के पुलिस उपायुक्त पीएस कुशवाहा ने बताया कि उनकी टीम को सूचना मिली कि कुछ कश्मीरी युवक दिल्ली में आतंकी वारदात को अंजाम देने के इरादे से दाखिल हुए हैं। इसके बाद स्पेशल सेल की टीम ने आईटीओ के पास पिकपेट लगाकर छानबीन शुरू कर दी।

इस बीच रिंग रोड पर जम्मू कश्मीर नंबर की एक कार को रुकने का इशारा किया तो चालक ने कार को भगा लिया। पुलिस ने पीछा किया। कुछ दूर जाने पर कार का संतुलन बिगड़ा और एक पेड़ से टकराकर रुक गई। पुलिस ने चार आरोपियों को काबू में लिया।

छानबीन के दौरान पता चला कि चारों लोग अल कायदा के कश्मीरी संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद के सदस्य हैं। इशफाक मजीद कोका अंसार गजवत के पूर्व चीफ बुरहान कोका उर्फ छोटा बुरहान का बड़ा भाई है। छोटा बुरहान को 29 अप्रैल 2020 को सुरक्षा बलों ने शोपियां में उसके दो साथियों के साथ मुठभेड़ में मार गिराया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.