गौतमबुद्धनगर में पटाखे बेचने वाले 4 लोग गिरफ्तार, 5 लाख से अधिक कीमत के पटाखे बरामद

ABHISHEK SHARMA

0 205

उत्तर प्रदेश के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कथित रूप से पटाखे बेचने के लिये शनिवार को पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यहां यह जानकारी दी। नोएडा और ग्रेटर नोएडा, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के उन शहरों में शामिल हैं, जहां राष्ट्रीय हरित अधिकरण ने बिगड़ती वायु गुणवत्ता के मद्देनजर पटाखों की बिक्री और इस्तेमाल पर पूरी तरह पाबंदी लगा रखी है।

पुलिस ने कहा कि नॉलेज पार्क इलाके से पटाखों के 39 कार्टन जब्त किये गए जिनकी अनुमानित कीमत लगभग चार लाख रुपये है। यहां दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस मीडिया सेल के मुताबिक, गिरफ्तार लोगों की पहचान विजय सैनी और काशिफ के रूप में हुई है दोनों बुलंदशहर जिले के निवासी हैं। एक आरोपी को सूरजपुर थाना क्षेत्र से पकड़ा गया। उसकी पहचान सतेन्द्र चंद के रूप में हुई है। उसके पास से पटाखों से पूरी तरह भरे दो कार्टन बरामद हुए, जिनकी अनुमानित कीमत करीब 55,000 रुपये है।

अधिकारी ने कहा कि इसके अलावा एक आरोपी साजिद सैफी को फेस-2 थाना इलाके से जबकि अखिलेश पाल नामक आरोपी को नोएडा सेक्टर 22 से गिरफ्तार किया गया।

बता दें कि इससे पहले भी गौतम बुद्ध नगर जिले में पुलिस ने अवैध रूप से पटाखा बेचने के आरोप में तीन लोगों को शुक्रवार की रात गिरफ्तार किया और लाखों रुपये मूल्य के पटाखे बरामद किये गये थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.