दिल्ली में अब तक 43 इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित, 1154 कोरोना के पॉजिटिव केस

Rohit Sharma

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– लॉकडाउन 2.0 की तैयारियों के बीच देश में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। सिर्फ दिल्ली में ही अब तक 1154 कोरोना के पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। दिल्ली सरकार अब तक 30 से ज्यादा इलाकों कंटेनमेंट जोन घोषित कर उन्हें सील कर चुकी है।

आपको बता दे कि नए कन्‍टेनमेंट जोन्स का भी ऐलान हुआ है , जिसके साथ ही अब इनकी संख्या 43 हो गई है। संक्रमण जोन का मतलब है कि उस इलाके के लोग घर से बाहर नहीं निकल सकते। इस दौरान जरूरी सामान घर तक पहुंचाने की सुविधा मिलती है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि राज्य में अब तक 43 कन्‍टेनमेंट जोन्स घोषित हो चुके हैं। जहां 3 या उससे ज्यादा पॉजिटिव केस मिल रहे हैं , उस इलाके को हॉट स्पॉट घोषित किया जा रहा है। दिल्ली सरकार को रैपिड टेस्टिंग किट का इंतजार है।

बीते 24 घंटे में देश की राजधानी में कोरोना के 85 नए मामले सामने आए हैं, इनमें से 34 मरकज से जुड़े मामले हैं | इस दौरान पांच लोगों की मौत भी हो गई है. वहीं, दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 1154 हो गए हैं. इनमें 746 मरकज़ से जुड़े मामले हैं. दिल्ली में मौत का आंकड़ा 24 पहुंच गया है, वहीं  कोरोना 27 मरीज़ ठीक भी हुए हैं |

देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। अब तक यह आंकड़ा 9000 को पार करते हुए 9152 तक पहुंच गया है। देश में अब तक 308 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं हर गुजरते घंटे के साथ मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.